लाइव टीवी
Elec-widget

राज ठाकरे देंगे उद्धव का साथ या फिर करेंगे BJP का समर्थन ?

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 3:46 PM IST
राज ठाकरे देंगे उद्धव का साथ या फिर करेंगे BJP का समर्थन ?
राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे. (डिजाइन फोटो)

हाल ही में हुए नाशिक (Nashik) महापौर चुनाव में राज ठाकरे ने बीजेपी (BJP)का समर्थन किया था. इसके लिए राज ने व्हिप जारी की गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 3:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है. उद्धव ठाकरे को तीनों दलों ने विधायक दल का नेता मान लिया गया है. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से आज उनके आवास में पत्नी के साथ जाकर मुलाकात की.

सरकार बनाने को लेकर जब शिवसेना-एनीपी और कांग्रेस एक साथ आ रहे हैं, ऐसे में लोगों की नजरें महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे पर आकर टिक गई हैं. लोग यह सोच रहे हैं कि उद्धव ठाकरे से अलग हुए राज ठाकरे की पार्टी नई सरकार में क्या भूमिका निभाएंगी?

राज ठाकरे नई सरकार और उद्धव ठाकरे का साथ देंगे या नहीं इस बात को लेकर आशंकाएं इसलिए भी जताई जा रही हैं कि हाल ही में (23 Nov) को हुए नाशिक महापौर चुनाव में राज ठाकरे ने बीजेपी का समर्थन किया था. इसके लिए मनसे ने बकायदा एक व्हिप जारी कर अपने पार्षदों को भाजपा का समर्थन करने के लिए कहा था.

आज परिस्थितियां बदली हैं

अब राजनीतिक परिस्थितियां बदली हैं. कल उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. ऐसे में चर्चा है कि शिवसेना की तरफ से राज ठाकरे को उद्धव को शपथ गृहण के लिए न्योता दिया जाएगा, जिसके बाद दोनों भाई एक बार फिर साथ आ सकते हैं. शपथ गृहण समारोह में राज ठाकरे को न्योता भेजा जाएगा इस बात की शिवसेना के एक नेता ने भी पुष्टि की है.

शरद पवार निभा सकते हैं बड़ी भूमिका
महाराष्ट्र की राजनीति के जानकार बताते हैं कि शपथ गृहण का मौका दोनों भाईयों को साथ लाने में अच्छा अवसर साबित हो सकता है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो शरद पवार के राज ठाकरे के साथ अच्छे संबंध हैं. ऐसे में दोनों भाइयों को साथ लाने में शरद पवार एक महत्वपूर्ण कड़ी बन सकते हैं.
Loading...


ये भी पढ़ें- अजित पवार बोले- मैं NCP में हूं और इसी पार्टी में रहूंगा, भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...