अपना शहर चुनें

States

कोरोनाः मई के बाद मुंबई में एक दिन में वायरस संक्रमण से सबसे कम मौतें

आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में संक्रमण से उबरे लोगों की संख्या 2 लाख 71 हजार को पार कर गई है. सांकेतिक फोटो (Pixabay)
आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में संक्रमण से उबरे लोगों की संख्या 2 लाख 71 हजार को पार कर गई है. सांकेतिक फोटो (Pixabay)

बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने ताजा निर्देश में कहा है कि मुंबई में 15 जनवरी तक स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 4:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मायानगरी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 537 नए केस सामने आए जबकि 6 लोगों की वायरस संक्रमण के चलते मौत हुई. ये मई के बाद एक दिन में दर्ज किए गए मौत के सबसे कम मामले हैं. बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) के मुताबिक 1 मई को मुंबई में 5 लोगों की वायरस संक्रमण के चलते मौत हुई थी. और इस महीने की शुरुआत में मुंबई में सात लोगों की एक दिन में मौत दर्ज की गई थी.

बीएमसी के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस केस की संख्या 2 लाख 92 हजार को पार कर गई है, जबकि 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. देश की आर्थिक राजधानी में लगातार पांचवें दिन 600 से कम मामले सामने आए हैं और मंगलवार को 486 मरीज संक्रमण से उबर अपने घर पहुंचे.





आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में संक्रमण से उबरे लोगों की संख्या 2 लाख 71 हजार को पार कर गई है, जोकि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या का 93 फीसदी है. शहर में एक्टिव मामलों की बात करें 8,186 केस हैं. बीएमसी के आंकड़ों के मुताबिक शहर में 290 कंटेनमेंट जोन हैं और मौजूदा वक्त में शहर में 2,561 इमारतों को सील किया गया है.
दरअसल बीएमसी उन इमारतों को सील कर देती है या कंटेनमेंट जोन घोषित कर देती है, जिनमें एक से ज्यादा लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाते हैं. बीएमसी ने स्कूल और कॉलेज प्रशासन को सूचित कर दिया है कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते 15 जनवरी 2021 तक शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

इससे पहले बीएमसी ने 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज