सावधान! गिरने की हालत में हैं मुंबई के ये 3 फुटओवर ब्रिज, कभी भी हो सकता है हादसा

आरपीएफ की रिपोर्ट में कहा गया है कि अंधेरी स्टेशन पर कभी भी एल्फिन्‍स्टन स्टेशन जैसा हादसा हो सकता है. रिपोर्ट में साफ ताैर पर लिखा है कि अंधेरी स्टेशन मुम्बई के सबसे व्यस्ततम स्टेशनों में एक है और वहां मौजूद तीनों ब्रिज पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 11:53 AM IST
सावधान! गिरने की हालत में हैं मुंबई के ये 3 फुटओवर ब्रिज, कभी भी हो सकता है हादसा
मुंबई में गिरने को तैयार 3 अौर फुटओवर ब्रिज, आरपीएफ की रिपोर्ट में खुलासा
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 11:53 AM IST
मुंबई में सीएसटी के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से हुए हादसे के बाद मुंबईवासी दहशत में हैं लेकिन इससे ज्‍यादा बड़ा खतरा अभी भी लोगों के सिर पर मंडरा रहा है. जनवरी में ही वेस्टर्न रेलवे के आला अधिकारियों को सौंपी गई आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स) की बेहद चौंकाने वाली रिपोर्ट बताती है कि मुंबई के तीन बड़े फुटओवर ब्रिज किसी भी वक्‍त बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं. ये तीनों फुटओवर ब्रिज मुंबई के अंधेरी रेलवे स्‍टेशन पर बने हैं जो किसी भी वक्‍त गिर सकते हैं. हालांकि दो महीने बाद भी अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया है. आरपीएफ की रिपोर्ट में कहा गया है कि अंधेरी स्टेशन पर कभी भी एल्फिन्‍स्टन स्टेशन जैसा हादसा हो सकता है. रिपोर्ट में साफ ताैर पर लिखा है कि अंधेरी स्टेशन मुम्बई के सबसे व्यस्ततम  रेलवे स्टेशनों में से एक है और वहां मौजूदा तीनों ब्रिज पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं.
CST footover bridge
हादसे के बाद छत्रपति शिवाजी टर्मिनल फुटओवर ब्रिज


 

इतना ही नहीं इस स्‍टेशन पर भीड़ का रोजाना भारी दबाव होता है. लिहाजा यहां किसी भी वक्‍त बड़ा हादसा हो सकता है. आरपीएफ ने अपनी रिपोर्ट में आला अधिकारियों से तत्‍काल कदम उठाने की भी मांग की है. गौरतलब है कि गुरुवार शाम को मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर गया था. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 3 महिलाएं शामिल हैं. वहीं, 34 लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.
फुटओवर ब्रिज के पास बढ़ाई गई सुरक्षा. photo-news18

Loading...

इस हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार ने उच्च स्तरीय जांच की सिफारिश की है. मामले में आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत मध्य रेलवे और बीएमसी के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...