लाइव टीवी
Elec-widget

उद्धव ठाकरे का दावा- हमसे फिर संपर्क कर रहे हैं संघ के लोग, RSS का इनकार

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 10:56 PM IST
उद्धव ठाकरे का दावा- हमसे फिर संपर्क कर रहे हैं संघ के लोग, RSS का इनकार
उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि, हम काफी आगे निकल चुके हैं. शरद पवार ने हमारी काफी मदद की है. (फाइल फोटो)

राज भवन में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे राकांपा विधायक माणिकराव कोकाटे उसी समय उपनगर के होटल में लौट आए जब शरद पवार रविवार को वहां पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 10:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. होटल ललित (Hotel Lalit) में शिवसेना (Shiv Sena) के विधायकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को आरोप लगाया कि, ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लोग हमसे फिर संपर्क कर रहे हैं, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है. हम काफी आगे निकल चुके हैं. शरद पवार (Sharad Pawar) ने हमारी काफी मदद की है, वे हमारे साथ खड़े रहे, इसलिए हम उनके साथ हैं. हम तीनों मिलकर संघर्ष करेंगे.’ वहीं संघ ने उद्धव ठाकरे को गलत बताते हुए इससे इनकार किया.

शरद पवार, उद्धव ठाकरे ने एक रिजॉर्ट में की मुलाकात
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को उपनगर के उस रिजॉर्ट में मुलाकात की, जहां राकांपा विधायक ठहरे हुए हैं. सूत्रों ने बताया कि पवार से मुलाकात के दौरान शिवसेना अध्यक्ष के साथ पार्टी नेता और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी थे. आदित्य ठाकरे ने पिछले महीने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुंबई की वरली सीट से जीत हासिल की है.

राकांपा और कांग्रेस विधायकों को एकजुट रखने में मदद कर रही है शिवसेना

उद्धव ठाकरे ने बताया कि राकांपा और कांग्रेस के विधायकों को एकजुट रखने में शिवसेना दोनों पार्टियों मदद कर रही है. शिवसेना के मजदूर संघों की शहर के कई शीर्ष होटलों में मजबूत मौजूदगी है. राकांपा विधायकों को दक्षिण मुंबई में वाई बी चव्हाण केंद्र में पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद शनिवार देर रात पवई इलाके के 'द रिनेसा' होटल में ले जाया गया.

बातचीत के अंतिम दौर में थी तीनों पार्टियां, तभी अजित पवार ने मिला लिया भाजपा से हाथ
गौरतलब है कि तीनों पार्टियां सरकार बनाने के लिए बातचीत के अंतिम दौर में ही थी कि तभी नाटकीय घटनाक्रम के तहत शनिवार तड़के राकांपा नेता अजित पवार ने अपनी पार्टी से अलग जाकर भाजपा से हाथ मिला लिए. इसके बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार तड़के भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की और अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.
Loading...

ये भी पढे़ं - 

भतीजे को शरद पवार ने दिया जवाब, कहा- 'BJP के साथ गठबंधन करने का सवाल ही नहीं'

शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया, फडणवीस-अजित साबित करेंगे बहुमत: आशीष शेलार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 9:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com