लाइव टीवी
Elec-widget

शिवसेना ने शरद पवार की तारीफ में फिर पढ़े कसीदे, फडणवीस को लिया आड़े हाथ

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 8:22 AM IST
शिवसेना ने शरद पवार की तारीफ में फिर पढ़े कसीदे, फडणवीस को लिया आड़े हाथ
सामना में एनसीपी चीफ शरद पवार की जमकर तारीफ की गई है. (फाइल फोटो)

शिवसेना के मुखपत्र सामना (Saamana) में एनसीपी के मुखिया शरद पवार की जमकर तारीफ की गई है. इसमें कहा गया है कि पवार के बगैर राजनीति नीरस और रुचिहीन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 8:22 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena, NCP and Congress) गठबंधन की सरकार ने शनिवार को अपना बहुमत साबित कर दिया. वहीं, रविवार को शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना (Saamana) में प्रकाशित संपादकीय के जरिये एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है. शिवसेना ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की जमकर तारीफ की गई है, तो पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आड़े हाथ लिया गया है.

सामना में शरद पवार की जमकर तारीफ
'सामना' में एनसीपी के मुखिया शरद पवार की जमकर तारीफ की गई है. इसमें कहा गया है कि पवार के बगैर राजनीति नीरस और रुचिहीन है. पूर्व सीएम पर हमला करते हुए लिखा गया है कि महाराष्ट्र में विपक्ष नहीं रहेगा और पवार की राजनीति खत्म हो चुकी है, ऐसी हास्यास्पद और बचकानी बातें करने वाले देवेंद्र फडणवीस को यह दांव उल्‍टा पड़ गया है.

शिवसेना ने कहा, 'शरद पवार की वजह से महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार का गठन हुआ और शिवसेना का मुख्यमंत्री बना. पवार की राजनीति को अविश्वास और धोखाधड़ी समझने वालों को इससे कड़ा जवाब मिल गया है. पवार ने कभी दगाबाजी वाली राजनीति नहीं की. क्या यह कम है कि पवार ने देवेंद्र फडणवीस को दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया.'

बीजेपी पर प्रहार
सामना में बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा गया है कि दोबारा महाराष्‍ट्र की सत्‍ता में आने की जल्दबाजी बीजेपी को ले डूबी. दिल्ली के भरोसे और अतिआत्मविश्वास करने वाली राजनीति से महारांष्ट्र का विनाश ही होगा. फडणवीस-अजित पवार सरकार के खेल में राजभवन की भूमिका खलनायक वाली है. शिवसेना ने आरोप लगाया कि इस पूरे मामले में राजभवन से ज्यादा केंद्रीय गृह मंत्रालय का हस्तक्षेप था.

Loading...

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 169 मत

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस-BJP में 'जंग', उतारे प्रत्याशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...