Home /News /maharashtra /

सचिन तेंदुलकर का फिटनेस मंत्र: खाने के टेबल से अधिक समय जिम में बिताएं

सचिन तेंदुलकर का फिटनेस मंत्र: खाने के टेबल से अधिक समय जिम में बिताएं

फाइल फोटो

फाइल फोटो

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने लोगों को सलाह दी कि वे खाने के टेबल से अधिक समय जिम में बिताएं. तेंदुलकर ने कहा, ‘हमारा देश खेल प्रेमी है, खेल खेलने वाला देश नहीं है और इसलिए हमारे अंदर फिटनेस की कमी है'.

    फिटनेस के महत्व पर जोर देते हुए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को लोगों को सलाह दी कि वे खाने के टेबल से अधिक समय जिम में बिताएं. तेंदुलकर ने यहां कहा, ‘हमारा देश खेल प्रेमी है, खेल खेलने वाला देश नहीं है और इसलिए हमारे अंदर फिटनेस की कमी है. रिपोर्टों के अनुसार हम विश्व की मधुमेह राजधानी हैं, मोटापे के मामले में हम तीसरे स्थान पर हैं.’

    तेंदुलकर यहां वसई तालुका कला एवं क्रीड़ा महोत्सव के उद्घाटन के लिए आए थे जो कला एवं खेल महोत्सव है. इस मौके पर अनुभवी गायक हरिहरन और मराठी अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी भी मौजूद थीं. पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर ने कहा कि ये ऐसे आंकड़े नहीं हैं जिन पर उन्हें गर्व हो और अगर हम इन आंकड़ों में बदलाव नहीं करते तो फिर युवा जनसंख्या होने का कोई फायदा नहीं है.

    तेंदुलकर ने जिम और खाने की टेबल के समय को बदलने ही सलाह देते हुए कहा कि जब हम जिम में होते हैं तो हम घड़ी देखते हुए सोचते हैं कि ट्रेडमिल पर मेरे 20 मिनट कब पूरे होंगे और कभी कभी हम 15 मिनट में ही इसे छोड़ देते हैं.

    उन्होंने कहा कि लेकिन जब हम खाने की टेबल पर बैठते हैं तो रसोई की ओर देखते हुए सोचते हैं कि मेरा अगला पराठा कब आएगा. हम इसकी अदला-बदली कर दें, जिम में पांच मिनट अधिक और खाने की टेबल पर पांच मिनट कम बिताएंगे तो स्वत: ही हमारे स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा.

    ये भी पढ़ें: आज के ही दिन सचिन तेंदुलकर ने कहा था इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा, जाते-जाते कही थी ये बात

    Tags: Eat healthy, Fitness Mantra, Health News, Maharashtra, Mumbai, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर