लाइव टीवी

भगवा मेरा पसंदीदा रंग, किसी लॉन्ड्री में धुलाई से यह नहीं जाएगा: उद्धव ठाकरे

भाषा
Updated: November 29, 2019, 11:14 PM IST
भगवा मेरा पसंदीदा रंग, किसी लॉन्ड्री में धुलाई से यह नहीं जाएगा: उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ‘लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जो कुछ भी करना होगा, वे करेंगे.'

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से उनके द्वारा पहने गए भगवा (Saffron) रंग के कुर्ते के बारे में सवाल किया गया था. इस सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही.

  • भाषा
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठजोड़ कर मुख्यमंत्री बने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि भगवा उनका पसंदीदा रंग है और यह किसी भी लॉन्ड्री में धुलाई से जाएगा नहीं. दरअसल, शिवसेना के कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिलाने के बाद भाजपा उस पर निशाना साध रही है और हिंदुत्व को लेकर उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठा रही है.

भगवा रंग के कुर्ते के बारे में सवाल करने पर भड़के उद्धव
यहां मंत्रालय में मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद संवाददाताओं से बाचतीत के दौरान एक सवाल के जवाब में ठाकरे ने रहस्यमय तरीके से कहा कि यह (भगवा) उनका पसंदीदा रंग है जो ‘किसी भी लॉन्ड्री में धुलाई से जाएगा नहीं’.

मैंने यह घोषणा नहीं की थी कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा: उद्धव

मीडियाकर्मियों से बातचीत में ठाकरे ने यह भी कहा कि वह अनपेक्षित रूप से मुख्यमंत्री बने, लेकिन वह इस जिम्मेदारी से भागना नहीं चाहते थे. उन्होंने अपने पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उस बयान को लेकर उन पर तंज किया, जिसमें भाजपा नेता ने कहा था, ‘मैं फिर से आऊंगा (मुख्यमंत्री के तौर पर).’ लेकिन मैंने यह घोषणा नहीं की थी, ‘मैं (ठाकरे) मुख्यमंत्री बनूंगा.’ इस दौरान उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे.

करदाताओं के एक-एक पैसे के लिए जवाबदेह होगी मेरी सरकार: उद्धव ठाकरे
Loading...

उद्धव ने कहा कि वह प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं, जिसका जन्म मुंबई में हुआ. उन्होंने कहा कि वह शहर का विकास सुनिश्चित करने के लिए योजनाओं पर काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार करदाताओं के एक-एक पैसे के लिए जवाबदेह होगी.

सीएम के आधिकारिक निवास ‘वर्षा’ में रहने जाएंगे या नहीं: उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों के उस सवाल का भी सीधा जवाब नहीं दिया, जिसके तहत उनसे पूछा गया था कि क्या वह दक्षिण मुंबई स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास ‘वर्षा’ में रहने जाएंगे. दरअसल, अभी वह उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने आवास ‘मातोश्री’ में रह रहे हैं.

ये भी पढे़ं -

CM बनते ही उद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला, आरे कॉलोनी मेट्रो शेड के काम पर लगाई रोक

पवार की महान विरासत की योग्य उत्तराधिकारी हैं सुप्रिया सुले: मिलिंद देवड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 9:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...