अपना शहर चुनें

States

आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे कांग्रेस से नाराज संजय निरूपम, क्या होगा अगला कदम?

गुरुवार शाम को संजय निरूपम ने दो ट्वीट कर पार्टी लीडरशिप के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी.
गुरुवार शाम को संजय निरूपम ने दो ट्वीट कर पार्टी लीडरशिप के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी.

पार्टी शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के सीनियर लीडर संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 12:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. पार्टी शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress)  के सीनियर लीडर संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के जरिए दी है. गुरुवार शाम को संजय निरूपम ने दो ट्वीट कर पार्टी लीडरशिप के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने लिखा था-ऐसा लगता है पार्टी को अब मेरी सेवाओं की जरूरत नहीं है. मैंने विधानसभा चुनाव के लिए मुंबई की सिर्फ एक सीट पर एक नाम रिकमेंड (सिफारिश) किया था. अब सुन रहा हूं कि उस नाम को रिजेक्ट कर दिया गया है. मैं शीर्ष नेतृत्व से पहले भी कह चुका हूं ऐसी स्थिति में मैं चुनाव प्रचार नहीं करूंगा. ये मेरा आखिरी फैसला है.'
इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा कि अभी उनके पार्टी छोड़ने का दिन नहीं आया है. लेकिन पार्टी लीडरशिप जिस तरीके से व्यवहार कर रहा है, लगता है ऐसा दिन ज्यादा दूर नहीं.

हाल-फिलहाल कांग्रेस से कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी
बता दें कि हाल के दिनों में महाराष्ट्र में कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. पिछले महीने ही एक्ट्रेस से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर और उत्तर भारतीय चेहरे कृपाशंकर सिंह ने नाराजगी जताते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा हाल-फिलहाल भी एनसीपी-कांग्रेस के कई नेता अपनी-अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी-शिवसेना का दामन थाम चुके हैं. अब जबकि विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है संजय निरूपम की नाराजगी महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत लेकर आ सकती है. संजय निरूपम राज्य में कांग्रेस के प्रमुख चेहरों में से हैं और चैनलों पर चलने वाले डिबेट में अक्सर पार्टी का पक्ष रखते दिखाई देते हैं.

मूलत: बिहार से ताल्लुक रखने वाले संजय निरूपम ने राजनीति की शुरुआत शिवसेना से की थी. उन्होंने पार्टी के मुखपत्र सामना में भी काम किया. वो अभी तक दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. एक बार शिवसेना से और एक बार कांग्रेस से.



हरियाणा में भी बगावत
हरियाणा कांग्रेस में भी मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के बाद से तंवर गुट, हुड्डा गुट से नाराज चल रहा है. इसके चलते कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने गुरुवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने हुड्डा गुट पर जमकर निशाना साधा. तंवर ने बताया कि उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख कांग्रेस की सभी कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है.
ये भी पढ़ें:

आदित्य ठाकरे की चुनावी डेब्यू पर कन्हैया कुमार का तंज, दिया बड़ा बयान

अब संजय निरूपम कांग्रेस से नाराज़, कहा- नहीं करूंगा महाराष्ट्र चुनाव प्रचार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज