लाइव टीवी

संजय काकडे ने कभी शिवसेना के 45 विधायकों के संपर्क में होने का किया था दावा, आज पवार संग की बैठक

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 1:37 PM IST
संजय काकडे ने कभी शिवसेना के 45 विधायकों के संपर्क में होने का किया था दावा, आज पवार संग की बैठक
संजय काकडे में शरद पवार से की मुलाकात. (फाइल फोटो)

संजय काकडे (Sanjay kakde) ने दावा किया था कि शिवसेना के 56 में से 45 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 1:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय काकडे (Sanjay kakde) ने दावा करते हुए कहा था कि शिवसेना के 45 विधायक उनके संपर्क में हैं. बीजेपी सांसद के इस बयान से तब महाराष्ट्र की सियासत में खलबली मच गई थी. वहीं, शिवसेना का कहना था उनके सभी विधायक उनके साथ हैं. बीजेपी सिर्फ हवा-हवाई बात कर रही है. लेकिन, रविवार को वही संजय काकडे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलने उनके घर पर पहुंचे. पवार संग बैठक के बाद संजय काकड़े ने बताया कि एनसीपी चीफ से उनकी पुरानी जान-पहचान है और वह पवार का हालचाल जानने आए थे.

संजय काकड़े ने किया था यह दावा
जानकारी के मुताबिक, संजय काकडे ने दावा किया था कि शिवसेना के 56 में से 45 विधायक भाजपा के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. वे प्रदेश में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनाना चाहते हैं. संजय काकड़े ने कहा था कि शिवसेना के अब्दुल सत्तार विपक्ष में बैठने की बात कर रहे हैं. वह कांग्रेस से शिवसेना में आए हैं, इसलिए उन्‍हें विपक्ष में बैठने की आदत हो गई है, लेकिन शिवसेना के सभी मंत्रियों को सरकार में रहने की आदत है.

'हर हाल में सरकार में रहना चाहते हैं'

संजय काकड़े ने कहा था कि शिवसेना के विधायक हर हाल में सरकार में रहना चाहते हैं. काकडे की मानें तो विधायकों की ओर से कहा जा रहा था कि आप कुछ भी करिए, लेकिन हमें सरकार में शामिल करिए. हालांकि, बाद में संजय काकडे ने बात को संभालते हुए कहा था कि इन 45 विधायकों का कहना है कि भाजपा और शिवसेना की सरकार बनाई जानी चाहिए. गौरतलब है कि शनिवार को महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व में नई सरकार का गठन किया गया. देवेन्द्र फडणवीस ने जहां मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम की कुर्सी संभाली.

होटल में हैं शिवसेना के विधायक
बता दें कि तोड़फोड़ के चलते शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को पिछले कई दिनों से होटल में ठहरा रखा है. बीते दिनों शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने होटल में जाकर विधायकों से मुलाकात की थी. वहीं, शनिवार रात को एनसीपी ने भी अपने विधायकों को होटल में भेज दिया. इससे पहले शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भगवा पार्टी और अपने भतीजे अजित पवार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि हमारे पास विधायकों की संख्या है. सरकार तो हम ही बनाएंगे. शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के साथ सिर्फ 11 विधायक गए थे. बाकी सभी एनसीपी के साथ ही हैं. उन्होंने कहा कि हम सब एकजुट हैं. बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाएगी.

ये भी पढ़ें- 





RSS से जुड़ी ने संस्था ने पूछा मुसलमान के संस्कृत साहित्य पढ़ाने में क्या गलत

पितृत्व साबित करने के लिए DNA टेस्ट से नहीं भाग सकता कथित पिता: हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 12:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर