अपना शहर चुनें

States

संजय निरुपम ने दिया राहुल गांधी के बयान का हवाला, कहा- पवार भी प्वाइजन हैं

महाराष्‍ट्र में अचानक से बदले राजलनीतिक हालात के बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने हमला बोला है. (फाइल फोटो)
महाराष्‍ट्र में अचानक से बदले राजलनीतिक हालात के बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने हमला बोला है. (फाइल फोटो)

शरद पवार (Sharad Pawar) के बारे में संजय निरुपम (Sanjay nirupam) ने कहा कि जिस दिन एनसीपी प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे, उसी दिन समझ आ गया था कि आखिर वो अकेले क्यों गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 1:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay nirupam) ने बड़ा बयान दिया है. निरुपम ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि उन्होंने एक बार कहा था कि पावर प्वाइजन (सत्‍ता जहर है) होता है. लेकिन, आज यह सिद्ध हो गया कि पावर ही नहीं, बल्कि इसके साथ-साथ शरद पवार भी प्वाइजन हैं. गौरतलब है कि तमाम अटकलों और कयासों के बीच महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने (BJP) एनसीपी के साथ मिलकर नई सरकार का गठन कर लिया. बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलाई. साथ ही एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

संजय निरुपम ने महाराष्ट्र के इस पूरे घटनाक्रमक के बाद कहा, 'कुछ लोग सोच रहे होंगे कि वो आज बहुत खुश होंगे. लेकिन, यह बिल्कुल गलत है, मैं महाराष्ट्र के इस घटनाक्रमक से बहुत दुखी हूं. महाराष्‍ट्र में कांग्रेस पार्टी को अनावश्यक रूप से परेशान किया गया.' मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख की मानें तो कांग्रेस को शिवसेना के साथ नहीं जाना चाहिए था. इससे पार्टी की बदनामी हुई है. संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस एक धर्मनिर्पेक्ष पार्टी है, पर एक महीने में इसे काफी बदनाम किया गया.

वर्किंग कमेटी भंग करने की मांग
इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए संजय निरुपम ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी को भंग करने की मांग भी की. उन्होंने सोनिया गांधी से अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी को अब भंग कर देना चाहिए, क्योंकि वरिष्ठ नेता मल्लिका अर्जुन खड़गे द्वारा कांग्रेस कार्यसमिति को जो इनपुट दिया गया था उसमें केसी वेणुगोपाल को महाराष्ट्र का नेता नहीं बताया गाय था. ऐसे में सोनिया जी से निवेदन है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी को निरस्त कर दिया जाए.
'नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे'


शरद पवार के बारे में उन्होंने कहा कि जिस दिन एनसीपी प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गए थे, उसी दिन समझ आ गया था कि आखिर वो अकेले क्यों गए हैं. जरूर पवार ने कोई डील कर ली है. इसके अलावा शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें लीलावती अस्पताल में जाकर शरीर के कुछ और ऑर्गन का टेस्ट करा लेना चाहिए.




(रिपोर्ट- अभिषेक)

ये भी पढ़ें- 

विधायकों से हाजिरी पर हस्ताक्षर लेकर दिखा दिया फडणवीस को समर्थन-नवाब मलिक

देवेंद्र फडणवीस कैसे साबित करेंगे विधानसभा में बहुमत? BJP नेता ने बताया प्लान

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज