लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्‍ट्र में बदलते सियासी समीकरण पर बोले संजय निरुपम- जल्‍द चुनाव के लिए रहें तैयार

News18India
Updated: November 11, 2019, 10:29 AM IST
महाराष्‍ट्र में बदलते सियासी समीकरण पर बोले संजय निरुपम- जल्‍द चुनाव के लिए रहें तैयार
संजय निरुपम ने कहा कि महाराष्‍ट्र में राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति पैदा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. (फाइल फोटो)

संजय निरुपम (Sanjay nirupam) ने कहा है कि इस बात का कोई मतलब नहीं है कि कौन और किस तरह से सरकार बनाता है. इस सबके बीच महाराष्‍ट्र में राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति पैदा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

  • News18India
  • Last Updated: November 11, 2019, 10:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवेसना-NCP-कांग्रेस के साथ आने की खबरों के बीच महाराष्‍ट्र में सत्‍ता की सियासत के समीकरण अचानक से बदल गए हैं. शिवेसना सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने मोदी कैबिनेट से इस्‍तीफा देने की घोषणा कर दी है और पार्टी NDA से नाता तोड़ने की तैयारी में है. इस बीच, मुंबई कांग्रेस (Congress) के पूर्व प्रमुख संजय निरुपम (Sanjay nirupam) ने इस घटनाक्रम पर तीखा तंज कसा है. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'इस बात का कोई मतलब नहीं है कि कौन और किस तरह से सरकार बनाता है. इस सबके बीच महाराष्‍ट्र में राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति पैदा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है. जल्‍द चुनाव के लिए तैयार रहें...शायद वर्ष 2020! क्‍या हमलोग (कांग्रेस) सहयोगी के तौर पर शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेंगे?' दूसरी तरफ, दिल्‍ली में सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हो रही है.



दरअसल, सोमवार सुबह शिवसेना सांसद और मोदी कैबिनेट में मंत्री अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देने की घोषणा की. उन्‍होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी. बता दें कि इससे पहले NCP ने NDA से अलग होने की स्थिति में ही शिवसेना को समर्थन देने की शर्त रखी थी. शिवसेना सांसद के पास भारी उद्योग मंत्रालय की जिम्‍मेदारी है.
Loading...




'विनाशकारी कदम साबित होगा'
गौरतलब है कि संजय निरुपम शुरू से शिवसेना के समर्थन का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर के भी साफ कर दिया था कि कांग्रेस को शिवसेना का समर्थन देना एक विनाशकारी कदम साबित होगा. संजय निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा था कि महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक अंकगणित में कांग्रेस-एनसीपी के लिए सरकार बनाना असंभव है. उसके लिए हमें शिवसेना चाहिए और हमें किसी भी परिस्थिति में शिवसेना के साथ सत्ता में भागीदारी करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. यह पार्टी के लिए विनाशकारी कदम साबित होगा.



ये भी पढ़ें- 

UP Board ने इन कॉलेजों को किया ब्‍लैक लिस्‍ट,अब यहां नहीं होंगे बोर्ड एग्‍जाम

अयोध्या में जमीन लेनी है या नहीं, सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक में होगा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...