लाइव टीवी

'राफेल पूजा' के समर्थन में आए निरूपम, बोले-शस्त्र पूजा तमाशा नहीं, नास्तिक हैं खड़गे

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 5:58 PM IST
'राफेल पूजा' के समर्थन में आए निरूपम, बोले-शस्त्र पूजा तमाशा नहीं, नास्तिक हैं खड़गे
संजय निरूपम ने कहा है कि हमारे देश में शस्त्र पूजा की पुरानी संस्कृति है. समस्या है ये है कि खड़गे जी नास्तिक हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी में हर कोई नास्तिक नहीं है.

राफेल विमान (Rafale Fighter Plane) की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा की गई पूजा को लेकर कांग्रेस में ही मतभेद उभर आए हैं. पहले मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने शस्त्र पूजा को तमाशा बताया तो संजय निरूपम उन पर भड़क पड़े. संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने कहा है कि शस्त्र पूजा को तमाशा नहीं कहा जा सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 5:58 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राफेल विमान (Rafale Fighter Plane) की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा की गई पूजा को लेकर कांग्रेस में ही मतभेद उभर आए हैं. पहले मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने शस्त्र पूजा को तमाशा बताया तो संजय निरूपम उन पर भड़क पड़े. संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने कहा है कि शस्त्र पूजा को तमाशा नहीं कहा जा सकता. हमारे देश में शस्त्र पूजा की पुरानी संस्कृति है. समस्या है ये है कि खड़गे जी नास्तिक हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी में हर कोई नास्तिक नहीं है.



दरअसल वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा की गई राफेल की पूजा को तमाशा बताकर बोफोर्स तोप का जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि जब हमारी पार्टी ने बोफोर्स तोप खरीदी थी तब कोई उसे इस तरह दिखावा कर लेने नहीं गया था.' लेकिन खड़गे अब इस बयान के बाद संजय निरूपम के निशाने पर आ गए हैं.



एक दिन पहले भी संजय ने साधा था निशाना
पार्टी से नाराज चल रहे संजय निरूपम ने मंगलवार को भी मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साथा था. उन्होंने ट्वीट किया था , 'महान नेता खडगे जी ने कल #MRCC में चुनाव की रणनीति बनाने के लिए मीटिंग बुलाई. 15 मिनट में मीटिंग खत्म हो गई. किसी को बोलने नहीं दिया. खुद बोले और मेरा मजाक उड़ाके चले गए. दुर्भावना से ग्रस्त ऐसे महान रणनीतिकार कांग्रेस को बचाएंगे या निपटाएंगे?'


बगावती तेवर में संजय निरूपम
बता दें, हाल ही में बगावती तेवर में दिखने वाले संजय निरुपम ने प्रेस कांफ्रेंस कर के कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ नहीं है. निरूपम ने कहा कि कुछ सीटों को छोड़ दें तो कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे.

संजय निरूपम ने कहा था कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ जुड़े लोग साजिश रच रहे हैं. राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में नजरअंदाज और अलग-थलग किया जा रहा है. ऐसे ही चलते रहा तो मैं लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो रहा है.
ये भी पढ़ें:

PMC बैंक घोटालाः आरोपियों के वकील पर भीड़ ने किया हमला

इस चुनाव परिणाम के बाद पवार का राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा : पाटिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...