लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : शिवसेना ने प्रचार में झोंकी ताकत, राउत बोले- आदित्य का कद CM की कुर्सी से कम नहीं

News18India
Updated: October 5, 2019, 9:23 AM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : शिवसेना ने प्रचार में झोंकी ताकत, राउत बोले- आदित्य का कद CM की कुर्सी से कम नहीं
आदित्य ठाकरे. (फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv Sena) के वरिषठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक चुनावी रैली में कहा कि चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) तकनीकी खराबी के कारण भले ही चांद पर लैंड ना कर पाया हो, लेकिन हमारा सूर्ययान (आदित्य ठाकरे) मंत्रालय के छठवें माले में जरूर लैंड करेगा. उन्होंने कहा कि हम शिवसैनिक को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

  • News18India
  • Last Updated: October 5, 2019, 9:23 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra ) विधानसभा चुनाव-2019 (Assembly Election-2019) में प्रचार के लिए शिवसेना (Shiv Sena) जोर-शोर से जुट गई है. एक रैली के दौरान शिवसेना के वरिषठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) तकनीकी खराबी के कारण भले ही चांद पर लैंड ना कर पाया हो, लेकिन हमारा सूर्ययान (आदित्य ठाकरे) मंत्रालय के छठवें माले में जरूर लैंड करेगा. उनका इशारा मुख्यमंत्री के दफ्तर की ओर था.

राउत ने बताया कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) का दूसरा नाम सूर्य है, जो बाला साहेब ठाकरे ने रखा था. राउत ने कहा कि हम चुनाव लड़ रहे हैं और जीतेगें भी. ऐसे में आदित्य ठाकरे लिए उप-मुख्यमंत्री ( Deputy Chief Minister) का पद नहीं होगा.

उप मुख्यमंत्री की कुर्सी से नहीं बनेगी बात
राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री से (Chief Minister) नीचे का कोई पद नहीं हो सकता. बता दें कि आदित्य ठाकरे ने एक टीवी चैनल से इंटरव्यू में कहा था कि हम जल्द ही किसी शिवसैनिक को महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री के रूप में देखेंगे. राउत ने कहा कि आदित्य ठाकरे का राजनीति (Politics) में आना समय और कार्यकर्ताओं की मांग है, कि वो राजनीति में आकर हमें मजबूत नेतृत्व दें.

आदित्य पार्टी को मजबूत नेतृत्व देंगे
राउत ने कहा कि महाराष्ट्र कृतज्ञ है कि आदित्य ठाकरे राजनीति में आ रहे हैं. उनके राजनीति में आने से शिवसेना सक्रिय हो गई है. अब महाराष्ट्र की राजनीति मातोश्री के इर्द-गिर्द रहेगी. अगर आज बाला साहेब जिंदा होते तो वे बहुत खुश होते.

ठाकरे परिवार से पहली बार कोई चुनाव लड़ रहा है
Loading...

राउत ने कहा कि ठाकरे परिवार से अभी तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ा है. इस बार कार्यकर्ताओं की मांग पर आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतिहास बदलने के लिए कई बार नियमों को तोड़ना भी पड़ता है. आपको बता दें कि 29 वर्षीय आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को वर्ली विधानसभा से नामांकन दाखिल किया है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना-BJP ने किया सीट शेयरिंग का ऐलान, सहयोगियों को दी इतनी सीटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...