लाइव टीवी

संजय राउत का BJP पर हमला, कहा- महाराष्ट्र घमंड और पाखंड को बर्दाश्त नहीं करता

भाषा
Updated: November 17, 2019, 3:00 PM IST
संजय राउत का BJP पर हमला, कहा- महाराष्ट्र घमंड और पाखंड को बर्दाश्त नहीं करता
संजय राउत ने बीजेपी पर फिर से हमला बोला है. (फाइल फोटो)

शिवसेपा नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि छत्रपति शिवाजी किसी एक जाति या दल तक सीमित नहीं हैं. वह महाराष्ट्र के 11 करोड़ लोगों से जुड़े हैं.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) ने भाजपा (BJP) पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) 'किसी एक जाति या दल तक सीमित नहीं' हैं, बल्कि वह महाराष्ट्र के 11 करोड़ लोगों के हैं. शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने साप्ताहिक कॉलम में कहा, 'छत्रपति शिवाजी किसी एक जाति या दल तक सीमित नहीं हैं. वह महाराष्ट्र के 11 करोड़ लोगों से जुड़े हैं.'

संजय राउत ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक शिवाजी पर केंद्रित चुनाव प्रचार मुहिम के लिए भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'भाजपा यह प्रचार कर रही है कि वही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसे शिवाजी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त है. इसके बावजूद भाजपा उम्मीदवार उदयनराजे भोसले सातारा लोकसभा उपचुनाव हार गए.'

राकांपा छोड़कर भाजपा में हुए थे शामिल'
छत्रपति शिवाजी के वशंज उदयनराजे भोसले राकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और 21 अक्टूबर को राज्य विधानसभा के साथ हुए लोकसभा उपचुनाव में उन्हें NCP के श्रीनिवास पाटिल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. राउत ने कहा, 'शिवाजी महाराज ने हमें सिखाया कि महाराष्ट्र घमंड और पाखंड को बर्दाश्त नहीं करता. जब लोग शिवाजी महाराज के नाम पर शपथ लेते हैं, लेकिन अपने वादे पूरा नहीं करते और स्वयं को राज्य के शासकों के रूप में देखने लगते हैं तो यह उनके पतन का संकेत है.' उन्होंने कहा कि भाजपा ने अरब सागर में शिवाजी मेमोरियल पर काम शुरू भी नहीं किया है, जबकि पड़ोसी गुजरात में उसकी सरकार ने सरदार पटेल की प्रतिमा का निर्माण कार्य पूरा कर लिया.


 

ये भी पढ़ें- 
Loading...

JNU: छात्रों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

फ्लाइट का टिकट लेकर पहुंचे थे यात्री, एयरलाइंस ने बस से मंजिल तक पहुंचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...