• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • संजय राउत का दावा- राज्‍यपाल हमें बुलाएं, 10 मिनट में साबित कर देंगे बहुमत

संजय राउत का दावा- राज्‍यपाल हमें बुलाएं, 10 मिनट में साबित कर देंगे बहुमत

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद चल रही राजनीतिक चर्चाओं पर शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद चल रही राजनीतिक चर्चाओं पर शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि राज्यपाल सरकार बनाने के लिए एक बार उन्हें बुलाएं तो वह दस मिनट में बहुमत साबित कर देंगे.

  • Share this:
    मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि राज्यपाल सरकार बनाने के लिए एक बार उन्हें बुलाएं तो वह दस मिनट में बहुमत साबित कर देंगे. राउत ने कहा कि उनके पास एनसीपी के 49 विधायकों का समर्थन है. शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और सांसद ने आरोप लगाया कि बीजेपी डरा-धमका कर विधायकों को अपने साथ ला रही है.

    संजय राउत ने फडणवीस के शपथ ग्रहण समारोह को एक्‍सीडेंटल तक करार दिया है. लोग जागते हैं तो उन्हें पता चलता है कि महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री ने शपथ ले लिया है. यह तो पॉकेट मारने जैसा काम था. राउत ने आरोप लगाया कि अजीत पवार फर्जी दस्तावेज लेकर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस दस्तावेज को सच मानकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को शपथ दिला देते हैं.



    राउत बोले- हम राज्यपाल से मिलने वाले थे
    संजय राउत ने कहा कि एक दिन बाद हम सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलने वाले थे, लेकिन उसके एक दिन पहले ही बीजेपी ने चाल चली और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. राउत ने कहा कि राज्यपाल को हम भगवान के रूप में देखते हैं, लेकिन वह हमें अलग न्याय और उन्हें (BJP) अलग न्याय दे रहे हैं. ऐसा करके बीजेपी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं.



    आठवले ने कहा- बहुमत तो BJP ही साबित करेगी
    दूसरी तरफ, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि अगर राज्यपाल को बहुमत का कोई पत्र आता है तो सरकार बनवाने का अधिकार राज्यपाल को है. उन्होंने 30 नवंबर तारीख तक बहुमत साबित करने के लिए भाजपा को समय दिया है. उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि तीस तारीख को बीजेपी बहुमत साबित करेगी. आठवले ने कहा कि तीनों पार्टियों (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) को सुप्रीम कोर्ट जाने का अधिकार है. आठवले ने कहा कि बहुत सारे विधायक अजित पवार के संपर्क में हैं. महाराष्ट्र में किसान मर रहे हैं और ऐसे में सरकार बनानी चाहिए.

    ये भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र का सत्‍ता संग्राम: शाम को शरद पवार के साथ दिखे NCP के तीन और विधायक 'लापता'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज