BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच NCP सांसद उदयनराजे ने शरद पवार से की मुलाकात

भाषा
Updated: September 12, 2019, 11:47 PM IST
BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच NCP सांसद उदयनराजे ने शरद पवार से की मुलाकात
सतारा लोकसभा क्षेत्र से एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले

एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले ने मुंबई में प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से दो दिन पहले मुलाकात की थी.

  • भाषा
  • Last Updated: September 12, 2019, 11:47 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) से पहले कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. इस बीच, बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच सतारा लोकसभा क्षेत्र से एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले (Udayanraje Bhosale) ने गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से पुणे में मुलाकात की.

पवार से मिलने से पहले CM फडणवीस से मिले थे उदयनराजे
शिवाजी महाराज के वंशज भोसले ने मुंबई में प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से दो दिन पहले मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री के साथ हुई मुलाकात के बाद भोसले ने पवार से मुलाकात की है.

एनसीपी नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने बाद में बताया कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भोसले और पवार के बीच मुलाकात हुई. मुंडे ने बताया कि पवार साहब और भोसले के बीच आज की बैठक आगामी चुनावों के मद्देनजर राज्य में पार्टी के समग्र प्रचार अभियान के बारे में थी. यह पूछे जाने पर कि क्या इस मुलाकात से भोसले के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लग जाएगा, मुंडे ने कहा कि एनसीपी सांसद ने इस तरह का कोई बयान कभी नहीं दिया कि वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

मुंडे ने आरोप लगाया, 'सचाई यह है कि बीजेपी का खेमा जानबूझकर ऐसी अटकलों को हवा दे रहा है ताकि कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके. आज की मुलाकात राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति बनाने के लिए थी.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि यह अब तक स्पष्ट नहीं है के भोसाले एनसीपी में रूकेंगे या नहीं. सतारा में पवार के सबसे अधिक समर्थक हैं. एनसीपी छोड़ कर भोसले के लिए वहां से किसी अन्य पार्टी की टिकट पर दोबारा चुना जाना बहुत कठिन होगा.'

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की थी
Loading...

बता दें कि पिछले महीने, भोसले ने सतारा में विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की प्रशंसा की थी. उन्होंने पिछली कांग्रेस-एनसीपी सरकार पर अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास में 'बाधाएं' पैदा करने का भी आरोप लगाया. एनसीपी सांसद ने यह भी कहा था कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास को ध्यान में रख कर निर्णय करना होगा.

फडणवीस ने पिछले महीने कहा था कि अगर भोसले सत्तारूढ़ दल में शामिल होते हैं तो बीजेपी को प्रसन्नता होगी.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटिल BJP में हुए शामिल, इंदापुर से मिल सकता है टिकट

उर्मिला के इस्तीफे से बढ़ी कांग्रेस में कलह, मिलिंद-संजय में ‌खिंची तलवारें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 11:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...