महाराष्‍ट्र में लगातार दूसरे दिन 15 हजार से ज्‍यादा कोरोना के नए केस, 24 घंटे में 88 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है. (सांकेतिक तस्वीर)

COVID-19 Case in Maharashtra: महाराष्‍ट्र में लगातार दूसरे दिन 15000 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 88 मरीजों को जान भी गंवानी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 1:45 AM IST
  • Share this:

मुंबई. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) ने फिर रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. राज्‍य में लगातार दूसरे दिन 15 हजार से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं. लगभग तीन महीने के बाद ऐसा हुआ है जब महाराष्‍ट्र में लगातार दूसरे दिन 15 हजार से लोग संक्रमित हुए हैं.

हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राज्‍य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,602 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 88 लोगों की महामारी से मौत भी हो गई. एक दिन में 7,467 लोग ठीक होकर घर भी लौटे हैं. इस वक्त राज्य में 1,18,525 एक्टिव केस हैं. कुल केस की संख्या 22,97,793 हो चुकी है. 21,25,211 लोग महामारी को हराकर घर वापस लौट चुके हैं. अब तक 52,811 लोगों ने कोरोना की वजह से जान गंवाई.

महाराष्ट्र में हालत बिगड़ी

पुणे, नागपुर, ठाणे और मुंबई में सबसे ज्यादा मामले सामाने आए है. नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है वहीं पुणे में 31 मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे. अकोला, परभणी में फिर लॉकडाउन लगाया गया है. दिल्ली- NCR, गोवा, गुजरात, केरल और राजस्थान से महाराष्ट्र में एंट्री करने पर निगेटिव कोरोना रिपोर्ट जरूरी है.
कई राज्यों में एंट्री के लिए देनी होगी नेगेटिव रिपोर्ट

इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है जिसमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल हैं.

माना जा रहा है कि बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की उद्धव सरकार जल्द ही राज्य में लॉकडाउन पर फैसला कर सकती है. इससे पहले खबर आई थी कि जल्द ही सरकार समीक्षा बैठक कर लॉकडाउन या फिर अन्य प्रतिबंधों पर फैसला ले सकती है.



वहीं केंद्र द्वारा कहा जा चुका है कि राज्य में नए मामलों की संख्या बढ़ने के पीछे लोगों द्वारा कोरोना नियमों को गंभीरता से न लेना एक बड़ा विषय है. इसी क्रम में मुंबई पुलिस अब मास्क न पहनने और कोरोना संबंधी नियमों को तोड़ने पर जुर्माना भी वसूल कर रही है. पुलिस सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों के बीच जागरूकता फैला रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज