अजित पवार को बड़ा झटका, बैंक घोटाले में जांच समाप्त करने से SC का इनकार

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 1:17 PM IST
अजित पवार को बड़ा झटका, बैंक घोटाले में जांच समाप्त करने से SC का इनकार
महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में एनसीपी नेता अजित पवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) को बड़ा झटका लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 1:17 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले (Maharashtra State Co-Operative Bank (MSCB) Scam) में जांच समाप्त करने की उनकी याचिका खारिज कर दी है. इसके साथ ही शीर्ष न्यायालय ने महाराष्ट्र पुलिस से निष्पक्ष जांच के लिए भी कहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि इस परिस्थिति में जांच को नहीं रोका जा सकता. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के एफआईआर दर्ज करने के आदेश को भी बरकरार रखा है. बता दें कि बीते 22 अगस्त को बांबे हाईकोर्ट ने एनसीपी नेता अजित पवार और 70 अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक (MSCB) स्कैम में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था.

बैंक को एक हजार करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप
महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार के अलावा इस मामले में एनसीपी नेता जयंत पाटिल समेत राज्य के 34 जिलों के को-ऑपरेटिव बैंक के वरिष्ठ अधिकारी आरोपी हैं. आरोपियों पर 2007 से 2011 के बीच घोटाले से बैंक को 1000 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है. इनमें से कई ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

ये भी पढ़ें-

...तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण को छोड़ उनकी पार्टी में कोई नहीं बचेगा- अमित शाह
सियासी जमीन बचाने की कोशिश, कांग्रेस के दो पूर्व CM गणपति के माध्यम से साध रहे राजनीतिक हित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...