लाइव टीवी

खुलासा: राणे को CM बनाए जाने के वादे पर बोले थे पवार- कांग्रेस ऐसे नहीं करती काम

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 2:58 PM IST
खुलासा: राणे को CM बनाए जाने के वादे पर बोले थे पवार- कांग्रेस ऐसे नहीं करती काम
नारायण राणे की आत्मकथा के विमोचन के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपनी बात रख रहे थे. (फाइल फोटो)

पूर्व शिवसेना (Shiv Sena) नेता नारायण राणे (Narayan Rane) के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि पता नहीं यह फैसला एक गलती थी या एक बड़ी भूल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 2:58 PM IST
  • Share this:
पूर्व शिवसेना (Shiv Sena) नेता नारायण राणे (Narayan Rane) के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि पता नहीं यह फैसला एक गलती थी या एक बड़ी भूल. राणे 2005 में कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए थे जबकि उनके पास NCP में शामिल होने का भी विकल्प था.

राणे की आत्मकथा के विमोचन के मौके पर पवार ने शुक्रवार कहा, ‘उन्होंने कांग्रेस को चुना. मैं नहीं बता सकता कि यह एक गलती थी या एक बड़ी भूल.’ एनसीपी प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस द्वारा तब उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने का वादा करने पर मैंने राणे से कहा था कि कांग्रेस इस तरह काम नहीं करती.

राणे बोले- मैं अपनी इच्छा से सांसद नहीं
उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस इस तरह काम नहीं करती. मुझे पता है क्योंकि मैंने अपने जीवन का लंबा समय उनके साथ बिताया है.’ वहीं राणे ने कहा, ‘जब मैं विधायक बना तब मैं मंत्री बनना चाहता था और जब मैं मंत्री बना तो मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता था और बना भी. अब मैं सांसद हूं लेकिन अपनी इच्छा से नहीं.’

फिलहाल बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं नारायण राणे
राणे ने कहा कि उनको बुरा लगता है कि उनके जीवन का अधिकतर समय बर्बाद हो गया और अब भी बर्बाद हो रहा है. इस समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे. राणे ने 2017 में कांग्रेस छोड़ ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’ का गठन किया था और बाद में वह सत्तारूढ़ बीजेपी के सहयोगी बन गए. अभी वह बीजेपी की टिकट पर राज्यसभा के सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया छोड़कर जाने को मजबूर सेक्स वर्कर्स, ये है वजह...

75 की उम्र में दूसरी शादी करना चाहता था, बच्चे नहीं माने तो लगाई फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...