लाइव टीवी

Exit Poll Result 2019: शरद पवार ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकारा, बोले- महाराष्ट्र में बदलाव होने वाला है

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 9:19 PM IST
Exit Poll Result 2019: शरद पवार ने एग्जिट पोल के नतीजों को नकारा, बोले- महाराष्ट्र में बदलाव होने वाला है
शरद पवार को है महाराष्ट्र के वोटर से उम्मीद

सभी एक्जिट पोल (Exit Poll) के पूर्वानुमानों के मुताबिक, भाजपा (BJP) महाराष्ट्र में भारी बहुमत से विधानसभा जीतने जा रही है, जहां उसका शिवसेना (Shiv sena) के साथ गठबंधन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 9:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने तमाम एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजों को नकारते हुए विश्वास जताया कि विधानसभा चुनावों के बाद महाराष्ट्र में बदलाव होने वाला है. राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ है. पवार, उनकी नातिन रेवती सुले और दामाद सदानंद सुले ने सुबह दक्षिण मुंबई के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया.

शिवसेना-BJP ने लोगों के साथ किया है धोखा
पवार ने बाद में मीडिया से कहा, 'युवा लोग बदलाव चाहते हैं. भाजपा और शिवसेना ने राज्य पर शासन किया है. लोगों को उनसे उम्मीद थी कि उनकी उम्मीदें पूरी होंगी. उनके विश्वास के साथ धोखा किया गया है.’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि महाराष्ट्र कृषि और उद्योगों जैसे क्षेत्रों में पिछड़ गया है और नौकरियां भी खत्म हुई हैं.

उन्होंने कहा, 'इन सब चीजों से लोगों को परेशानी होती है. मुझे राज्य भर में अच्छी प्रतिक्रिया मिली (चुनाव प्रचार के दौरान). मुझे कोई संदेह नहीं है कि बदलाव होने वाला है.’ चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे.

एनसीपी-कांग्रेस को लग सकता है झटका
बता दें, सभी एक्जिट पोल के पूर्वानुमानों के मुताबिक, भाजपा महाराष्ट्र में भारी बहुमत से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने जा रही है, जहां उसका शिवसेना के साथ गठबंधन है. इसी तरह हरियाणा में भी भाजपा को प्रचण्ड जीत मिलने का अनुमान जताया गया है. अगर ये एग्जिट पोल के नतीजे सच हुए तो कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के लिए यह बहुत बड़ा झटका होगा.

बीजेपी को मिल सकती है 142 सीटें
Loading...

न्यूज़ 18-IPSOS के एग्जिट पोल में बीजेपी को 142 सीटें और उसकी सहयोगी शिवसेना 102 सीटें मिलने का अनुमान है. इस सर्वे के अनुसार, कांग्रेस और एनसीपी को केवल 17 और 22 सीटें ही मिल पाएंगी. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election) में इस बार सबसे ज्यादा चर्चित नाम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) का रहा है.

जीत सकते हैं आदित्य ठाकरे
ठाकरे परिवार का कोई सदस्य पहली बार चुनावी मैदान में है. आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली सीट पर चुनावी मैदान में हैं. इस सीट पर वह जीत हासिल कर सकते हैं. न्यूज़ 18-IPSOS के एग्जिट पोल (Exit Poll) के मुताबिक, वह इस सीट से जीत हासिल कर सकते हैं. वह बीजेपी शिवसेना के संयुक्त उम्मीदवार हैं. राज ठाकरे की एमएनएस ने उनके सामने कोई भी उम्मीदवार नहीं उतारा है. ऐसे में उनकी जीत आसान मानी जा रही है.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव: सभी Exit Polls बोले-कमल, कमल, कमल, कमल...

Maharashtra Exit Poll: वर्ली में आदित्य ठाकरे को मिलेगी आसान जीत या फंसेगी सीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...