लाइव टीवी

झारखंड चुनाव परिणाम पर बोले शरद पवार- नतीजों से साफ हो गया, लोग गैर BJP दलों के साथ हैं
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 7:13 PM IST
झारखंड चुनाव परिणाम पर बोले शरद पवार- नतीजों से साफ हो गया, लोग गैर BJP दलों के साथ हैं
शरद पवार ने कहा, झारखंड के परिणाम से साफ हो गया है कि लोग गैर बीजेपी दलों के साथ है.

शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि इस परिणाम से साफ हो गया है कि लोग गैर बीजेपी (BJP) दलों के साथ हैं. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बाद अब लोगों ने झारखंड में भी बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 7:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election Result 2019) रुझानों में बीजेपी की हार पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar) ने तंज कसा है. शरद पवार ने कहा कि इस परिणाम से साफ हो गया है कि लोग गैर बीजेपी (BJP) दलों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के बाद अब लोगों ने झारखंड में भी बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है.

उन्होंने कहा, 'बीजेपी (BJP) दावा करती थी कि हम सत्ता में फिर से आएंगे, लेकिन झारखंड की जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है.' एनसीपी प्रमुख ने कहा, ‘देश को नए रास्ते पर ले जाने के लिए जो सिलसिला शुरू हुआ था, झारखंड भी उसी रास्ते पर आगे बढ़ा है. अब ये राज्य भी बीजेपी के हाथ से निकल चुका है.’

जेएमएम गठबंधन को मिल रहा बहुमत
बता दें कि झारखंड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अभी तक के रुझानों में सत्ताधारी बीजेपी 25 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि गठबंधन जेएमएम 30, कांग्रेस 15 और आरजेडी 1 सीट पर आगे है. अभी तक के रुझानों से साफ हो गया है कि राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनती दिख रही है. रुझानों में स्पष्ट बहुमत मिलता देख जेएमएम के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने जनता का धन्यवाद किया है.

बता दें कि झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में वोटिंग हुई. एक तरफ जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन चुनाव मैदान में था तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी चुनाव लड़ रही थी.

यह भी पढ़ें :-


झारखंड चुनाव परिणाम: BJP की हार पर बोले अमित शाह- हम जनादेश का सम्मान करते हैं
कहीं इस वजह से तो नहीं BJP एक के बाद एक राज्यों में हार रही है...
झारखंड के आदिवासी इलाकों में क्यों आधी रह गई BJP, मजबूत किला ढहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 6:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर