लाइव टीवी

महाराष्ट्र: विधायकों के शक्ति प्रदर्शन में बोले शरद पवार- NCP के लिए फैसला नहीं ले सकते अजित

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 9:35 PM IST
महाराष्ट्र: विधायकों के शक्ति प्रदर्शन में बोले शरद पवार- NCP के लिए फैसला नहीं ले सकते अजित
शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों की संयुक्त परेड में शरद पवार ने साफ कहा कि अजित पवार के पास एनसीपी के लिए फैसला करने का कोई अधिकार नहीं है (File Photo)

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि उनके भतीजे अजित पवार ( Ajit Pawar) पार्टी के लिए फैसला नहीं ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 9:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में सोमवार को शिवसेना (Shiv Sena), राकांपा (NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों ने शक्ति प्रदर्शन किया. वहीं पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनके भतीजे अजित पवार पार्टी के लिए फैसला नहीं ले सकते हैं. उनकी सदस्यता समाप्त की जा सकती है. भारतीय जनता पार्टी पर बरसते हुए शरद पवार ने कहा कि बीजेपी ने गलत तरीके से सरकार बनाई है.

छोटे दल भी हमारे साथ
उद्धव ठाकरे ने कहा, 'हम अपनी ताकत का अहसास करवाएंगे.' समाजवादी पार्टी और कई छोटे दल भी होटल में मौजूद हैं. सभी विधायक एकजुटता की शपथ ले रहे हैं. शरद पवार और सुप्रिया सुले होटल में मौजूद रहे. दावा किया जा रहा है कि होटल में 162 विधायक मौजूद हैं.

हम महाराष्ट्र के लिए साथ आए हैं: शरद पवार

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि सरकार बनाना हमारी जिम्मेदारी है. शरद पवार ने कहा कि हम महाराष्ट्र के लिए साथ आए हैं. शरद पवार ने कहा, ‘अजित पवार के पास व्हिप जारी करने का कोई अधिकार नहीं है. मैं सभी विधायकों की जिम्मेदारी लेता हूं, अजित पवार के पास विधायकों के संबंध में फैसला लेने का कोई अधिकार नहीं है.’

हम अपने खिलाफ खड़ी सारी ताकतों को हराने का दम रखते हैं
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ‘हम यहां सिर्फ 5 सालों के लिए इकट्ठा नहीं हुए हैं. हमारे खिलाफ काफी प्रोपेगेंडा फैलाया गया है, हम अपने खिलाफ खड़ी सारी ताकतों को हराने का दम रखते हैं.’ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी ताकत को कैमरे में कैद नहीं किया जा सकता.यहां महाराष्ट्र में जीते हुए सबसे ज्यादा विधायक मौजूद हैं
एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं. सबसे ज्यादा जीते हुए विधायक यहां पर मौजूद हैं. कर्नाटक, गोवा, मणिपुर में बहुमत न होते हुए भी उन्होंने (BJP) पावर का दुरुपयोग कर सरकार बनाई. देश का इतिहास अब बदलेगा, जिसकी शुरुआत महाराष्ट्र से होगी.

जो तोड़ फोड़ का प्रयास करेगा, हम उसकी मुंडी तोड़ देंगे: शिवसेना विधायक
परेड में शामिल हुए शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि आज हमारे साथ 162 विधायक हैं. अगर बीजेपी के पास हैं तो उन्हें बताना चाहिए. जो तोड़ फोड़ का प्रयास करेगा, हम उसकी मुंडी तोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें - 

डिप्‍टी CM बनने के 48 घंटे के बाद अजित पवार को सिंचाई घोटाले में 'क्‍लीनचिट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर