लाइव टीवी

ED जांच पर बोले पवार- 'शिवाजी के विचारों पर चलता है महाराष्ट्र, दिल्ली के सामने झुकना नहीं आता'

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 4:52 PM IST
ED जांच पर बोले पवार- 'शिवाजी के विचारों पर चलता है महाराष्ट्र, दिल्ली के सामने झुकना नहीं आता'
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वे 27 सितंबर को ईडी के सामने पेश होंगे.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि वे 27 सितंबर को ईडी (ED) के सामने पेश होंगे. बुधवार को उन्होंने कहा कि वे जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ED) का सहयोग करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि वे 27 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे. बुधवार को उन्होंने कहा कि वे जांच में प्रवर्तन निदेशालय का सहयोग करेंगे.

इससे पहले शरद पवार (Sharad Pawar) ने मजाक में कहा कि अगर इस मामले में उन्हें जेल (Jail) भेजा जाता है तो वे इस कदम का 'स्वागत' करेंगे और वहां वे 'मजे' करेंगे. इसके अलावा उन्होंने भारतीय संविधान (Indian Constitution) पर पूरा विश्वास जताया है.

'मैंने कभी नहीं लिया जेल का अनुभव'
ईडी
की जांच के मामले में बात करते हुए शरद पवार (Sharad Pawar) ने पत्रकारों से मजाक में कहा कि मुझे जेल जाने में कोई समस्या नहीं है. चूंकि मैंने कभी इसका अनुभव नहीं किया है इसलिए मैं वहां पर मजे करूंगा. अगर कोई मुझे इस मामले में जेल में डालने के बारे में सोच रहा है तो मैं इस कदम का स्वागत ही करूंगा.

यह बातें शरद पवार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अपने खिलाफ चलाई जा रही जांच के बारे में कहीं. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि वे खुद को जेल में डाले जाने के कदम का स्वागत करते हैं और वे इस दौरान मजे करेंगे.



'हमें दिल्ली तख्त के सामने झुकना नहीं आता'
पवार ने यह भी कहा, ‘‘मैं विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अधिकतर मुंबई से बाहर रहूंगा. एजेंसी के अधिकारियों को यह नहीं समझना चाहिए कि मैं उपलब्ध नहीं हूं. मैं उनके पास जाऊंगा और जो भी जानकारी वे चाहते हैं, उन्हें दूंगा.’’

पवार ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र (Maharashtra) छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के विचारों पर चलता है. हमें दिल्ली तख्त के सामने झुकना नहीं आता.’’

NCP के पांच कार्यकर्ताओं को किया गया गिरफ्तार
इससे पहले इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. वे पार्टी प्रमुख शरद पवार और अन्य के खिलाफ एमएससीबी बैंक घोटाले के संबंध में धन-शोधन का मुकदमा दर्ज किए जाने की निंदा कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें माता रमाबाई आम्बेडकर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. राकांपा की युवा इकाई के प्रांतीय प्रमुख मेहबूब शेख की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों ने ईडी के दफ्तर के बाहर सत्ताधारी दल भाजपा और सरकार के खिलाफ नारे लगाए. शेख ने दावा किया कि प्रदर्शन कर रहे पार्टी के सदस्यों पर पुलिस ने लाठी चलाई और बाद में उन्हें हिरासत में लिया.

क्या है पूरा मामला?
ईडी ने शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार तथा अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) घोटाले के संबंध में धनशोधन का मुकदमा दर्ज किया है.

केंद्रीय एजेंसी ने धनशोधन निरोधक अधिनियम के तहत एक मुकदमा दर्ज किया है, जो मुंबई पुलिस की एक एफआईआर (FIR) पर आधारित है, जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार और सहकारी बैंक के 70 अन्य पदाधिकारियों के नाम हैं. (भाषा के इनपुट सहित)

यह भी पढ़ें: अमित शाह का मुंबई दौरा रद्द, BJP-शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा लटका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर