लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम पर शरद पवार बोले- लोगों को पसंद नहीं आता सत्ता का गुरूर

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 4:36 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम पर शरद पवार बोले- लोगों को पसंद नहीं आता सत्ता का गुरूर
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम पर शरद पवार ने कहा कि लोगों को सत्ता का अहंकार पसंद नहीं आता.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) पर शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि, लोगों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को विपक्ष में ही रखना चाहा है और पार्टी सरकार बनाने का प्रयास नहीं करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 4:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन (BJP Shiv Sena Alliance) के 220 सीटें जीतने के लक्ष्य से काफी पीछे रहने का संकेत मिलने के साथ ही राकांपा (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गुरुवार को कहा कि संदेश यह है कि लोगों को सत्ता का गुरूर पसंद नहीं आता है.

अब तक उपलब्ध रुझानों एवं परिणामों के मुताबिक भाजपा ने तीन सीट पर जीत दर्ज कर ली है और 98 पर आगे चल रही है. उसकी सहयोगी शिवसेना तीन सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 57 सीटों पर आगे चल रही है. राकांपा ने एक सीट जीत ली है और 54 सीटों पर वह आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 45 सीटों पर आगे चल रही है.

लोगों को 288 में से 220 सीट की बात नहीं भाई
पवार ने कहा, ‘लोगों को 288 में से 220 सीट की बात नहीं भाई. राकांपा जनादेश को विनम्रता पूर्वक स्वीकार करती है. कांग्रेस, राकांपा, पीडब्ल्यूपी, स्वाभिमानी शेतकरी संघठन और अन्य सहयोगियों ने पूरे दिल से एक-दूसरे का सहयोग किया. चुनाव परिणाम दिखाते हैं कि लोगों को सत्ता का गुरूर पसंद नहीं.’

नहीं करेंगे किसी तरह सत्ता में आने की कोशिश
सत्तारूढ़ दलों के नेताओं का नाम लिए बिना पवार ने यह भी कहा कि, ‘कुछ लोगों ने बेहद कट्टर नजरिया रखने की सीमा पार की. लोगों ने हमसे विपक्ष में रहने को कहा है. किसी तरह सत्ता में आने का विचार हमारे जहन में आता नहीं. हम अपना जनाधार बढ़ाने पर काम करेंगे.’

उदयनराजे भोसले का नाम लिए बिना उन्होंने इशारे में कही यह बात
Loading...

साथ ही पवार ने यह भी ध्यान दिलाया कि सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के लिए विपक्षी खेमे का साथ छोड़ने वालों को लोगों ने स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, लोगों को चुनाव से पहले लाभ लेने की उनकी हरकत पसंद नहीं आई. सातारा से राकांपा के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले का नाम लिए बिना उन्होंने यह इशारा किया.

परली सीट से चचेरे भाई धनंजय मुंडे ने पंकजा मुंडे को दी शिकस्त

हरियाणा के नतीजों पर अमित शाह ने खट्टर को लगाई फटकार, दिल्ली किया तलब- सूत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...