अजित पवार के विद्रोह के पीछे मैं हूं, ऐसा कहना गलत है : शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के बीजेपी में जाने का फैसला  खुद का है. (फाइल फोटो)
शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के बीजेपी में जाने का फैसला खुद का है. (फाइल फोटो)

शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि बीजेपी (BJP)के साथ जाने का फैसला अजित पवार (Ajit Pawar) का है. यह पार्टी का निर्णय नहीं है और हम इसका समर्थन नहीं करते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 4:05 PM IST
  • Share this:
पुणे : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अजित पवार (Ajit Pawar) के भाजपा (BJP) के साथ जाने और उप मुख्यमंत्री बनने के निर्णय के पीछे वह नहीं थे. साथ ही पवार ने एक बार फिर दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएगी.

सतारा जिले के कराड में पवार ने पत्रकारों से कहा, 'भाजपा के साथ जाने का फैसला उनके भतीजे अजित पवार का है. शरद पवार ने कहा, 'यह पार्टी का निर्णय नहीं है और हम इसका समर्थन नहीं करते.'

अजित की बर्खास्तगी पर पार्टी करेगी फैसला
राज्य में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सरकार गठन के फैसले पर पवार ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे.' उन्होंने कहा कि अजित पवार के साथ वह संपर्क में भी नहीं हैं, जिन्होंने एनसीपी के खिलाफ बगावत की है. अजीत पवार को राकांपा से बर्खास्त करने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि पार्टी स्तर पर यह निर्णय लिया जाएगा.
शनिवार को फडणवीस ने ली थी शपथ


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम में राज्यपाल ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी थी. अजित ने राज्य में स्थायी सरकार बनाने की बात कहते हुए भाजपा को समर्थन दे दिया था.

मैंने राजनीतिक करियर में बड़े उतार-चढ़ाव देखे हैं
राकांपा प्रमुख ने कहा, 'मैंने अपने 50 साल के राजनीतिक करियर में कई घटनाएं देखी हैं. कठिनाइयां आती हैं, लेकिन वह अस्थायी होती हैं और मेरा अनुभव है कि राज्य के लोग मजबूती से इस स्थिति का सामना करेंगे.'

उन्होंने कहा कि जब तक उनके पास युवकों का समर्थन है उन्हें किसी चीज की चिंता नहीं है.' इससे पहले पवार ने महाराष्ट्र के कराड में पहुंचकर राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री यशवंत राव चव्हाण को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. पवार आज सुबह पड़ोसी जिले सतारा में कराड स्थित चव्हाण के स्मारक प्रीतिसंगम पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की. उनके साथ सतारा से राकांपा के लोकसभा सदस्य श्रीनिवास पाटिल भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- CM का कार्यभार संभालने के बाद फडणवीस ने सबसे पहले किया यह काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज