लाइव टीवी

पवार ने ‘पहलवान’ वाली टिप्पणी को लेकर सीएम फडणवीस पर कसा तंज

भाषा
Updated: October 20, 2019, 6:38 AM IST
पवार ने ‘पहलवान’ वाली टिप्पणी को लेकर सीएम फडणवीस पर कसा तंज
शरद पवार का सीएम पर निशाना

'मैं मुख्यमंत्री (CM) से पूछना चाहता हूं कि आपके पास कैसे पहलवान है. ऐसे जो कुछ दिन पहले किसी और के तालिब (Congress) थे तथा अब किसी और के तालिब (भाजपा) हैं'.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए प्रचार के अंतिम दिन एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 'पहलवान’ वाली टिप्पणी के लिए एक बार फिर उन पर निशाना साधा. विपक्षी दलों की ताकत पर चुटकी लेते हुए फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में विपक्ष का कोई 'पहलवान’ नहीं है जो भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को चुनौती दे सके.

इंदापुर में जनसभा को कर रहे थे संबोधित
पुणे जिले के इंदापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पवार ने मुख्यमंत्री के बयान कि विपक्षी खेमे में कोई पहलवान नहीं बचा है, का जिक्र किया. एनसीपी ने इस सीट पर पूर्व कांग्रेस नेता और मौजूदा भाजपा प्रत्याशी हर्षवर्धन पाटिल के खिलाफ मौजूदा विधायक दत्तात्रेय भरणे को खड़ा किया है.

सभी पहलवान बच्चे हैं

उन्होंने पाटिल पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि आपके पास कैसे पहलवान है. ऐसे जो कुछ दिन पहले किसी और के तालिब (कांग्रेस) थे तथा अब किसी और के तालिब (भाजपा) हैं'. उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पास हर जगह पहलवान हैं. मैं कहता हूं कि वे सभी पहलवान बच्चे हैं जो पहलवानी करना भी नहीं जानते. वह (फडणवीस) मुझ जैसे व्यक्ति को यह कहने की कोशिश कर रहे हैं जो महाराष्ट्र राज्य कुश्ती संघ का अध्यक्ष है'.

अमित शाह नींद में भी लेते होंगे मेरा नाम
पवार ने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उन पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पूरा दिन मेरा नाम लेने के बाद वे नींद में भी मेरा नाम लेते होंगे’. एनसीपी प्रमुख ने महाराष्ट्र के लिए उनके योगदान पर सवाल उठाने के वास्ते भी शाह पर हमला बोला. पवार ने कहा, ‘वे मुझसे पूछते हैं कि पवार साहब ने महाराष्ट्र के लिए क्या किया. आप सत्ता में हैं, आप सरकार में हैं और आप मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने क्या किया. पूरा महाराष्ट्र जानता है कि मैंने क्या किया’.
Loading...

अमित शाह पर जमकर निशाना साधा
उन्होंने अपने भाषण में शाह पर जमकर शब्द बाण चलाए. उन्होंने कहा, ‘क्या कोई पांच साल पहले तक अमित शाह को जानता था. मोदी जी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के बाद शाह उनके पीछे चले. जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो शाह दिल्ली तक उनके पीछे आ गए और अब वह मुझसे पूछ रहे हैं कि मैंने क्या किया.’

पवार ने आरोप लगाया कि साल 2014 से लेकर अब तक फडणवीस सरकार के दौरान 16000 किसान आत्महत्याएं कर चुके हैं. इससे पहले पवार ने कर्जत-जामखेड़ से भाजपा विधायक राम शिंदे पर निशाना साधा. पवार के पोते रोहित पवार अहमदनगर जिले की इस सीट से चुनावी शुरुआत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

भाजपा बताए कि वह 'गांधी भक्त है या सावरकर भक्त'- कांग्रेस

महाराष्ट्र चुनाव 2019: कोंकण का किंग कौन? 21 अक्टूबर को तय करेगी यहां की जनता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 10:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...