शीना बोरा मर्डर केस: आरोपी पीटर मुखर्जी 4 साल बाद मुंबई जेल से रिहा
Mumbai News in Hindi

शीना बोरा मर्डर केस: आरोपी पीटर मुखर्जी 4 साल बाद मुंबई जेल से रिहा
पीटर मुखर्जी मुंबई जेल से 4 साल बाद रिहा

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) की ओर से पीटर मुखर्जी को हत्या मामले में दी गई जमानत पर लगी छह हफ्ते की रोक की अवधि गुरुवार को खत्म हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 10:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. शीना बोरा हत्या (Sheena Bora Murder) मामले के आरोपी पीटर मुखर्जी शुक्रवार को आर्थर रोड जेल से रिहा कर दिया गया. उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने 6 फरवरी को जमानत दी थी. पीटर मुखर्जी पिछले चार साल से आर्थर रोड जेल में बंद थे.

बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत देने के दौरान कहा था कि प्रथम दृष्टया पीटर मुखर्जी के खिलाफ अपराध में शामिल होने के सबूत नहीं है. हालांकि कोर्ट ने सीबीआई के अनुरोध पर अपने आदेश पर छह हफ्ते की रोक लगा दी थी, ताकि सीबीआई फैसले के खिलाफ अपील दायर कर सके.

फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट नहीं गई CBI
बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से पीटर मुखर्जी को हत्या मामले में दी गई जमानत पर लगी छह हफ्ते की रोक की अवधि गुरुवार को खत्म हो गई. लेकिन सीबीआई ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख नहीं किया, जिसके बाद शुक्रवार को पीटर मुखर्जी को जेल से रिहा कर दिया गया.



2015 में पीटर मुखर्जी को गिया गया था गिरफ्तार
सीबीआई के न्यायालय में अपील दायर न करने से मुखर्जी की रिहाई में आ रही बड़ी बाधा दूर हो गई है. पीटर मुखर्जी को शीना बोरा की हत्या मामले में 19 नवंबर 2015 को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी मुख्य आरोपी हैं. न्यायमूर्ति नितिन सांबरे ने मुखर्जी को 2 लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी.

कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान इंद्राणी मुखर्जी ने कहा था कि उन्हें जानबूझकर फंसाया गया. मैं बेकसूर हूं. इंद्राणी ने कहा कि अगस्त 2015 में उसकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद, पीटर मुखर्जी ने अपने बेटों राहुल और रबिन के अकाउंट में 6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे. इंद्राणी ने कोर्ट को बताया कि अप्रैल 2012 में कथित तौर पर मर्डर के बाद से साल 2015 में उसकी गिरफ्तारी तक 19 बार विदेश यात्रा की थी. अगर मैंने ऐसा कोई भी मर्डर किया होता तो मैं वापस क्यों आती?

ये भी पढ़ें-

कोराना इफेक्ट: महाराष्ट्र के 4 शहर लॉकडाउन, जानिए इस दौरान क्‍या-क्‍या मिलेगा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज