लाइव टीवी

मनोहर ने कहा-फिर BJP के साथ दिख सकती है पार्टी, शिवसेना ने किया किनारा

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 8:52 AM IST
मनोहर ने कहा-फिर BJP के साथ दिख सकती है पार्टी, शिवसेना ने किया किनारा
मुंबई में मातोश्री के बाहर मीडिया से बातचीत करते वरिष्ठ शिवसेना नेता मनोहर जोशी (फाइल)

शिवसेना (Shiv Sena) की वरिष्ठ नेता नीलम गोरे ने कहा- यह जोशी का व्यक्तिगत बयान है और इसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 8:52 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है. पार्टी के ही वरिष्ठ नेता और सूबे के पूर्व सीएम मनोहर जोशी (Manohar Joshi) ने एक बयान देकर सभी को चौंका दिया है. मनोहर जोशी ने हाल ही में कहा कि शिवसेना और भाजपा जल्द ही एक साथ आएंगे. हालांकि, अब जोशी के बयान से शिवसेना किनारा करती हुई दिखी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता नीलम गोरे ने कहा कि मनोहर जोशी का यह व्यक्तिगत  बयान है. उसे शिवसेना का आधिकारिक बयान नहीं माना जाए. जोशी का कहना है नेताओं की एक पीढ़ी में इस तरह की भावनाएं बन रही हैं.

दरअसल, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार बना ली हो, लेकिन उसके कार्यकर्ता इस फैसले से खुश नहीं है. इसका आभास शिवसेना के बड़े नेताओं को भी हो गया है. यही वजह है कि शिवसेना ने सेक्युलर खेमे के साथ आने के बाद भी अभी तक अपना हिन्दुत्व का कोर एजेंडा नहीं छोड़ा है. उसने सोमवार को लोकसभा में एनडीए सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया.



400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया था

वहीं, बीते 5 दिसंबर को शिवसेना के लगभग 400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया था. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बुधवार को मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. माना जा रहा है कि पार्टी छोड़कर जाने वाले ये सभी कार्यकर्ता शिवसेना के अपने घुर विरोधियों- एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के फैसले से नाराज थे. इसलिए उन्होंने बीजेपी में जाने का फैसला किया. ऐसे में कहा जा रहा है कि इन्हीं वजहों से शिवसेना के नेता दबे जुबान इस तरह के बयान दे रहे हैं.

 ये भी पढ़ें- CM उद्धव ठाकरे ने दिया आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने का आदेश

पक्ष के नेता बने फडणवीस, बोले- कल के विरोधी मित्र हो गए, मित्र विरोधी बन गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर