मोदी कैबिनेट में नाम तय करने को लेकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे पार्टी के सांसदों और अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान शिवसेना सांसदों को मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने को लेकर पार्टी की ओर से प्रस्‍तावित किए जाने वाले नामों पर भी मुहर लगाई जाएगी.

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 1:24 PM IST
मोदी कैबिनेट में नाम तय करने को लेकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक
मोदी कैबिनेट में शिवसेना की ओर से नाम प्रस्‍तावित करने को लेकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक
News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 1:24 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में मिले भारी बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. इसके साथ ही उनकी नई कैबिनेट को लेकर भी तैयारी शुरू हो चुकी है. इसी को लेकर एनडीए की प्रमुख सहयोगी पार्टी शिवसेना ने पार्टी की बैठक बुलाई है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे पार्टी के सांसदों और नेताओं से चर्चा करेंगे. इस दौरान मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने को लेकर शिवसेना की ओर से प्रस्‍तावित किए जाने वाले नामों पर भी मुहर लगाई जाएगी.

बता दें कि मोदी कैबिनेट को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मोदी सरकार के इस नई कैबिनेट में दक्षिण भारत की पार्टियों को जगह मिल सकती है. मोदी मंत्रिपरिषद में पश्चिम बंगाल और तेलंगाना जैसे राज्यों के ज्यादा चेहरे दिखाई दे सकते हैं. जेडीयू नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर पीटीआई को बताया है कि कैबिनेट में जेडीयू को एक पद मिलने पर मुहर लग चुकी है और इसके अलावा एक राज्यमंत्री का पद भी दिया जा सकता है. गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने वाले हैं.



मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रकाश सिंह जावड़ेकर जैसे पिछले कैबिनेट के वरिष्ठ चेहरे नई कैबिनेट का भी हिस्सा हो सकते हैं. ऐसी भी चर्चाएं हैं कि गांधीनगर से बड़े अंतर से जीत दर्ज करने वाले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी नई कैबिनेट में अहम पद दिया जा सकता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...