लाइव टीवी

शिवसेना ने हिटलर से की फडणवीस सरकार की तुलना, बोली- महत्वपूर्ण होगी पवार की भूमिका

News18India
Updated: November 10, 2019, 10:55 AM IST
शिवसेना ने हिटलर से की फडणवीस सरकार की तुलना, बोली- महत्वपूर्ण होगी पवार की भूमिका
'सामना' में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की चाबी उद्धव ठाकरे के पास है. ( फाइल फोटो)

'सामना' में शिवसेना (Shiv Sena) लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आशीर्वाद दिया था कि फडणवीस (Fadnavis) दूसरी बार महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री होंगे, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. अब उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) तय करेंगे कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री (Chief Minister) कौन बनेगा.

  • News18India
  • Last Updated: November 10, 2019, 10:55 AM IST
  • Share this:
मुंबई. विधानसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे सियासी घमासान के बीच शिवसेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र 'सामना' (Saamna) में संपाकीय (Editorial) के जरिये हमला बोला है. इसमें फडणवीस (Fadnavis) सरकार की तुलना हिटलर (Hitler) से की गई है. 'सामना' में लिखा गया है, 'पांच साल औरों को डर दिखाकर शासन करनेवाली टोली आज खुद खौफजदा है. यह उल्टा हमला हुआ है. डराकर भी मार्ग और समर्थन नहीं मिलता है, ऐसे में यह बात स्वीकार करनी चाहिए कि हिटलर मर चुका है और गुलामी की छाया हट गई है.' इसमें आगे लिखा गया है कि पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को बेखौफ होकर काम करना चाहिए.

...तो 'किंग मेकर' बन सकते हैं शरद पवार
शिवसेना ने 'सामना' में संपादकीय के जरिये राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार की भूमिका पर भी टिप्‍पणी की है. पार्टी ने कहा, 'महाराष्ट्र में शरद पवार की भूमिका महत्वपूर्ण सिद्ध होगी. पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और विधायक से मिलकर आए हैं. पवार ने सोनिया गांधी से कहा कि महाराष्ट्र का निर्णय महाराष्ट्र को सौंपें. कुछ भी हो लेकिन दोबारा भाजपा का मुख्यमंत्री न हो, यह महाराष्ट्र का एकमुखी सुर है. सभी को बदले, टांग खींचने और गुलामी की राजनीति को खत्म करना है.'

'उद्धव तय करेंगे महाराष्ट्र का CM'

संपादकीय में लिखा कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के दूसरे ही दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री फडणवीस की सराहना की. फडणवीस ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे, ऐसा आशीर्वाद दिया गया था, लेकिन 14 दिन बाद भी फडणवीस शपथ नहीं ले सके. ऐसे में अब महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन होगा, यह उद्धव ठाकरे तय करेंगे.

आदित्य ने विधायकों के साथ बिताई रात
महाराष्ट्र में शिवसेना को हॉर्स ट्रेडिंग का डर भी सता रहा है. इसीलिए शनिवार आधी रात में शिवसेना के विधायकों से मिलने आदित्य ठाकरे होटल में पहुंचे और विधायकों के साथ रात बिताई. शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को बांद्रा के रंगशरदा होटल से मलाड के रिट्रीट होटल में शिफ्ट कर दिया है. आदित्य पूरी रात होटल में ही रुके रहे और विधायकों को साधने का काम किया. इसके पहले कांग्रेस ने भी बीजेपी पर अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- हॉर्स ट्रेडिंग का डर: आधी रात के बाद MLA से मिलने पहुंचे आदित्य ठाकरे, रात भर होटल में ही ठहरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...