लाइव टीवी

नाराज शिवसेना का BJP पर निशाना, बोली- हमने NDA को टूटने नहीं दिया, खुद को भगवान न समझें

News18India
Updated: November 18, 2019, 11:31 AM IST
नाराज शिवसेना का BJP पर निशाना, बोली- हमने NDA को टूटने नहीं दिया, खुद को भगवान न समझें
संजय राउत व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि दिल्ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और गए, लेकिन देश में लोकतंत्र (Democracy) कायम रहा.

  • News18India
  • Last Updated: November 18, 2019, 11:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई: बीजेपी (BJP) से तकरीबन तीन दशक पुराने रिश्‍ते में दरार आने से नाराज (Angry) चल रही शिवसेना (Shiv Sena) ने भाजपा पर निशाना साधा है. शिवसेना सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि दिल्ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और गए, लेकिन देश में लोकतंत्र (Democracy) कायम रहा. उन्होंने कहा कि जो बात शिवसेना के लिए तय हुई थी बीजेपी को उससे पीछे नहीं हटना चाहिए. संजय राउत ने हबीब जालिब के एक शेर के जरिये भाजपा पर निशाना साधा और कहा- तुमसे पहले वो जो इक शख़्स यहां तख़्त-नशीं था, उसको भी अपने ख़ुदा होने पे इतना ही यक़ीं था.

राउत ने कहा, 'हम एनडीए के फाउंडर हैं. हमने कभी एनडीए को टूटने नहीं दिया.' बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवसेना नेता ने कहा कि आज वह (बीजेपी) खुद को भगवान न समझे. राउत ने कहा कि राजनीति में शब्दों का महत्व होता है. एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं है. हमने एनडीए को बनाया है. महाराष्ट्र में सरकार बनेगी और शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा.

BJP का जवाबी हमला
दूसरी तरफ, बीजेपी नेता माधव भंडारी ने कहा कि हमारी तरफ से कोई समस्या नहीं थी, जो भी कर रही है वह शिवसेना कर रही है. देवेंद्र फडणवीस के साथ ऐसा बर्ताव करना उचित नहीं है. हमने बाला साहब ठाकरे के सम्मान में समाधि स्थल बनवाया है.

एनसीपी नेता ने किया यह दावा
इस बीच, एनसीपी के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए NCP के नेताओं ने घर-वापसी की इच्छा जताई है. हम उनसे लगातार संपर्क में हैं. 14 से 15 नेता कभी भी एनसीपी में वापसी कर सकते हैं. इससे एनसीपी के पास सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा और बढ़ जाएगा.

Loading...

ये भी पढ़ें- साफ हो सकती है महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर, सोनिया और पवार की बैठक आज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...