लाइव टीवी

शिवसेना सांसद बोले- हम सरकार बनाने के लिए तैयार, महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं है कांग्रेस

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 11:17 AM IST
शिवसेना सांसद बोले- हम सरकार बनाने के लिए तैयार, महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं है कांग्रेस
राज्यसभा सांसद संजय राउत ने साफ कहा है कि कांग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही उठापठक के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो हम ये जिम्मा ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 11:17 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर चल रही उठापठक के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो हम ये जिम्मा ले सकते हैं. इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) को लेकर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया है. संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, 'अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है.' कांग्रेस के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होता है.'



राज्यपाल के न्योते के बाद आया है यह बयान
Loading...

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था. विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी को मिले राज्यपाल के न्योते के बाद संजय राउत का यह बयान आया है. इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया था. भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार गठन तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा है. फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक नई मोड़ आ गई थी.

शिवसेना अपनी मांगों पर कायम, बीजेपी झुकने को तैयार नहीं
24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है. सत्ता में बराबर की भागीदारी और ढ़ाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर शिवसेना अड़ी हुई है जबकि इन दोनों ही मुद्दे पर बीजेपी झुकने को तैयार नहीं है. संजय राउत के आज के बयान से यह लग रहा है कि शिवसेना अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है. हालांकि शिवसेना के साथ जाने के मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-

शिवसेना का BJP पर तंज- दिल्ली की हवा बिगड़ी, महाराष्ट्र की नहीं बिगड़नी चाहिये

हॉर्स ट्रेडिंग का डर: आधी रात के बाद MLA से मिलने पहुंचे आदित्य ठाकरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...