लाइव टीवी

संजय राउत का फडणवीस पर तंज, 'तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नई-नई है'

भाषा
Updated: November 10, 2019, 5:52 PM IST
संजय राउत का फडणवीस पर तंज, 'तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नई-नई है'
शिवसेना सांसद ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को एक हिंदी कविता का सहारा लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता पर निशाना साधा और उन्हें राजनीति के बड़े खेल में नौसिखिया बताया.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने रविवार को एक हिंदी कविता का सहारा लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता पर निशाना साधा और उन्हें राजनीति के बड़े खेल में नौसिखिया बताया. मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर बीजेपी और शिवसेना के बीच जबरदस्त टकराव चल रहा है जिससे राज्य में सरकार गठन को लेकर गतिरोध पैदा हो गया है.

49 वर्षीय फडणवीस पर निशाना साधते हुए राउत ने ट्वीट किया, 'जो खानदानी रईस हैं वो मिजाज रखते हैं नरम अपना, तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नयी नयी है.' राज्यसभा सदस्य राउत ने पिछले सप्ताह भाजपा पर निशाना साधने के लिये अपने ट्विटर हैंडल पर एक हिंदी कविता पोस्ट की थी.



फडणवीस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और हालिया विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन में गतिरोध को लेकर सहयोगी शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया था. इस्तीफा देने के बाद फडणवीस ने कहा कि बीजेपी के लिए यह हैरान करने वाला है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नतीजे आने के तुरंत बाद ही यह घोषणा कर दी कि 'सरकार बनाने के लिए शिवसेना के लिये सारे विकल्प खुले हैं.'

फडणवीस ने 1990 के दशक में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. वह वर्ष 1999 से नागपुर-दक्षिण पश्चिम विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और सबसे युवा महापौर भी रहे हैं. शिवसेना ने दलील दी कि दोनों पार्टियों ने लोकसभा चुनाव से पहले यह फैसला किया था कि मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल के लिये साझा होगी. फडणवीस ने कहा कि उनकी मौजूदगी में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया.

बाद में ठाकरे ने फडणवीस के दावे का मजबूती से विरोध किया और कहा कि जब तक भाजपा यह स्वीकार नहीं करती कि मुख्यमंत्री पद दोनों सहयोगी पार्टियों में साझा होगा तब तक उसके साथ कोई बातचीत नहीं होगी. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने अपने पिता दिवंगत बाल ठाकरे से राज्य में शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था जिसे वह पूरा करेंगे. राज्य में 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती हैं.

ये भी पढ़ें-

हम सरकार बनाने के लिए तैयार, कांग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं- शिवसेना नेता

संजय राउत बोले- कोई और सरकार गठित नहीं कर पाया तो करेंगे रणनीति की घोषणा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...