लाइव टीवी

महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन सरकार! संजय राउत बोले-कुछ रिश्तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 5:48 PM IST
महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन सरकार! संजय राउत बोले-कुछ रिश्तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है
संजय राउत और उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अलग होकर सरकार बनाने की कोशिशों में लगी शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि स्वाभिमान के लिए कभी-कभी कुछ रिश्तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 5:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार का रास्ता आज साफ हो सकता है. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी मुंबई में सरकार के गठन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बीजेपी पर निशाना साधा है. राउत ने शुक्रवार को ट्वीट किया- 'अहंकार के लिए नहीं, बल्कि स्वाभिमान के लिए कभी-कभी कुछ रिश्तों से बाहर आ जाना ही अच्छा होता है.'



दरअसल, बीजेपी के साथ गठबंधन में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना के सत्ता में बराबार की भागीदारी और ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई. अब एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर शिवसेना सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है. संजय राउत ट्वीट के जरिए कहने की कोशिश कर रहे हैं कि बीजेपी ने हमारी मांगों को नहीं मानकर स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई, इसलिए हम अलग हो रहे हैं.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा था कि जल्द ही कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के नेता राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने जाएंगे. उन्होंने दावा किया था कि शनिवार को तीनों पार्टियों के नेता विधायकों के समर्थन पत्र के साथ राज्यपाल से मुलाकात का समय लेंगे. वहीं यह भी चर्चा है कि नई सरकार का गठन झारखंड चुनाव के पहले चरण से पहले हो सकता है.

SHIVSENA
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री बन सकते हैं.


महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही संजय राउत बीजेपी के खिलाफ सबसे मुखर रहे. वे आये दिन ट्वीट कर पार्टी पर निशाना साध रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि हम बुरे ही ठीक हैं. जब अच्छे थे तब कौन सा मेडल मिल गया था. ये ट्वीट उन्होंने तब किया था जब शिवसेना पर आरोप लगे कि वे सत्ता के लिए विरोधी दलों के साथ गठबंधन करने से भी पीछे नहीं हट रही है.

बता दें कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे. एक महीने का समय होने जा रहा है, लेकिन अभी तक राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है. शिवसेना के नेतृत्व में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनाने को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है. राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है.

ये भी पढ़ें-

संजय निरुपम के तीखे बोल- महाराष्ट्र में लूली-लंगड़ी सरकार बनेगी

देर रात शरद पवार के घर पहुंचे उद्धव, महाराष्ट्र में सरकार गठन की घोषणा आज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर