लाइव टीवी

अपने ही घर में हारी शिवसेना, विश्वनाथ महादेश्वर को कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी ने दी पटखनी

स्‍वतंत्र मिश्र | News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 4:08 PM IST
अपने ही घर में हारी शिवसेना, विश्वनाथ महादेश्वर को कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी ने दी पटखनी
बांद्रा पूर्व से शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर विधानसभा चुनाव हार गए हैं.

बांद्रा पूर्व से शिवसेना (Shiv Sena)के प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर (Vishwnath Mahadeshwar) विधानसभा चुनाव हार गए हैं. वे कांग्रेस के प्रत्याशी जीशान बाबा सिद्धिकी से चुनाव हारे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 4:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बांद्रा पूर्व से शिवसेना (Shiv Sena)के प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर (Vishwanath Mahadeshwar) विधानसभा चुनाव हार गए हैं. वे कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशी जीशान बाबा सिद्दीकी (Zeeshan Baba Siddiqui) से चुनाव हार गए हैं. जीशान बाबा सिद्दीकी लगातार वर्ष 1999, 2004 और 2009 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. गौरतलब है कि विश्वनाथा महादेश्वर मुंबई के मेयर थे. . चुनाव में हार का ठीकरा यहां से शिवसेना के बागी एमएलए त्रुप्ति सावंत पर फोड़ा जा रहा है.

 बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर 'मातोश्री'

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में शिवसेना किंगमेकर के तौर पर उभर कर सामने आई थी, लेकिन वह बांद्रा पूर्व का सीट नहीं बचा पाई है. महाराष्ट्र की बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट है. बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर 'मातोश्री' है. इस सीट पर शिवसेना का लंबे समय से कब्जा रहा, लेकिन चुनाव में वह इस सीट पर हार गई. इस सीट पर कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे.

2014 में बांद्रा पूर्व से प्रकाश बाला सावंत को मिली थी जीत

प्रकाश बाला सावंत को वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में 41388 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के प्रत्याशी कृष्ण परकार को 25791 वोट मिले थे. प्रकाश बाला सावंत ने 15597 वोटों से जीत प्राप्त की थी. 2014 में बांद्रा पूर्व सीट पर तीसरे नंबर पर एआईएमआईएम के खान राहेबर सिराज रहे थे जिन्हें 23976 वोट मिले थे.

गौरतलब है कि करीब एक बजे तक चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट आंकड़ों के मुताबिक, शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर को पछाड़कर कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी लीड करने लगे थे. कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी को उस समय तक कुल 37636 वोट जबकि शिवसेना के विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर को 32069 वोट मिल चुके थे.

यह भी पढ़ें: परली से 24,334 वोटों से पीछे चल रही हैं पंकजा मुंडे, चचेरा भाई दे रहा है कड़ी
Loading...

जनता पागल हो गई है जो बीजेपी-शिवसेना को वोट दे रही है : अबू आजमी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...