• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • BJP नेता अनंत हेगड़े के दावे पर संजय राउत का हमला- यह महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी है

BJP नेता अनंत हेगड़े के दावे पर संजय राउत का हमला- यह महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी है

अनंत हेगड़ के बयान के बाद संजय राउत ने हमला बोला है. (फाइल फोटो)

अनंत हेगड़ के बयान के बाद संजय राउत ने हमला बोला है. (फाइल फोटो)

उत्‍तर कन्‍नड़ (कर्नाटक) से BJP सांसद अनंत हेगड़े के बयान के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने इस मामले में तीखा हमला बोला है.

  • Share this:
    मुंबई. कर्नाटक से BJP नेता अनंत हेगड़े (Ananth K Hegde) के चौंकाने वाले दावे के बाद महाराष्‍ट्र की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय राउत (Sanjay Raut) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उत्‍तर कन्‍नड़ से भाजपा सांसद के बयान पर राउत ने ट्वीट कर कहा, 'बीजेपी एमपी अनंत हेगड़े ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस 80 घंटों के लिए CM बने और महाराष्‍ट्र का 40,000 करोड़ रुपया (फंड) केंद्र को वापस कर दिया? यह महाराष्‍ट्र के साथ गद्दारी है.' बता दें कि अनंत हेगड़े ने रविवार (1 दिसंबर 2019) को दावा किया कि फडणवीस को मुख्‍यमंत्री बनने का ड्रामा इसलिए करना पड़ा ताकि महाराष्‍ट्र के विकास के लिए दिए गए 40,000 करोड़ के फंड को वापस केंद्र भेजा जा सके.

    देवेंद्र फडणवीस ने हेगड़े के बयान को बताया गलत
    महाराष्‍ट्र की राजनीति में उठा-पटक के बाद महाविकास अघाड़ी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृतव में सरकार बनाने में सफल रहा. इसके बावजूद प्रदेश की सियासत में लगातार उबाल आ रहा है. अब कर्नाटक से भाजपा के सांसद अनंत हेगड़े के बयान से माहौल गरम हो गया है. हजारों करोड़ रुपये की फंड वापसी के बयान पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी तत्‍काल प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने अनंत हेगड़े के बयान को गलत बताया है. फडणवीस ने कहा, 'यह बयान गलत है. मैं इसे सिरे से नकारता हूं. मैंने न कोई पैसा मांगा और न ही दिया गया. यह बयान (अनंत हेगड़े का) गलत है.' दूसरी तरफ, शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने भी हेगड़े के बयान के बाद फडणवीस पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा, 'महाराष्‍ट्र में किसानों की स्थिति के बारे में सब जानते हैं. फडणवीस को इस पर (हेगड़े का बयान) जवाब देना होगा.'



    अनंत हेगड़े ने दिया था यह बयान
    बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने कहा था कि केंद्र ने महाराष्‍ट्र में विकास कार्यक्रमों के लिए 40,000 करोड़ रुपये का फंड दिया था. दूसरी पार्टी का मुख्‍यमंत्री बनने पर इस पैसे का दुरुपयोग होने की आंशका थी. ऐसे में देवेंद्र फडणवीस मुख्‍यमंत्री बने और 15 घंटे के अंदर हजारों करोड़ का फंड केंद्र को वापस कर दिया. अब उनके इस बयान पर बवाल मच गया है.

     

     

    ये भी पढ़ें: BJP सांसद का दावा- 40 हजार करोड़ का फंड केंद्र को वापस देने के लिए CM बने थे फडणवीस

    संजय राउत का तंज- सेठ जिनके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों के घरों में पत्‍थर नहीं फेंका करते

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज