राज ठाकरे के समर्थन में आए शिवसेना सांसद संजय राउत, कही ये बात

संजय राउत ने कहा कि इस मामले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले ही कह चुके हैं कि राज ठाकरे निर्दोष साबित होंगे और इस जांच में कुछ नहीं निकलेगा.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:38 PM IST
राज ठाकरे के समर्थन में आए शिवसेना सांसद संजय राउत, कही ये बात
शिवसेना सांसद संजय राउत
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 11:38 PM IST
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena/मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) को लेकर की जा रही प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate/ईडी) की जांच के बाबत शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

राउत ने कहा, 'परिवार में दूरियां कभी नहीं आ सकती. राजनीतिक दूरियां बढ़ सकती है लेकिन परिवार में मतभेद कभी नहीं हो सकता. इस मामले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पहले ही कह चुके हैं कि राज ठाकरे निर्दोष साबित होंगे और इस जांच में कुछ नहीं निकलेगा और मैं भी मानता हूं. इस बारे में अधिक चर्चा करना ठीक नहीं क्योंकि परिवार के मुखिया के तौर पर उद्धव ठाकरे अपनी भूमिका स्पष्ट रूप से कह चुके हैं.

शिवसेना सांसद ने कहा कि उद्धव की राज ठाकरे से फोन पर बातचीत हुई है कि नहीं, यह बात कैमरे के सामने बताने की जरूरत नहीं है. हमेशा खून का रिश्ता राजनीति के रिश्ते से बड़ा होता है. बाला साहेब ठाकरे हमेशा यही कहते थे. सालों बाद अब जांच होने के सवाल पर राउत ने कहा कि इस बारे में अधिक बात राज ठाकरे ही कर सकते हैं. इस समय पूरे परिवार की संवेदना राज ठाकरे के साथ है.

पी चिदंबरम को भी निर्दोष होने का अधिकार: संजय राउत

पी चिदंबरम के यहां सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों के दाखिल होने का तरीका गलत हो सकता है. लेकिन यहां ये भी देखना होगा कि पी चिदंबरम देश के वित्तमंत्री के साथ-साथ गृहमंत्री भी रह चुके हैं. उन्हें देश का कानून अच्छी तरह पता है. चाहे कोई भी जांच एजेंसी हो. उनका काम-काज कैसे चलता है. ये उन्हें अच्छी तरह पता है.

पी चिदंबरम सीबीआई मुख्यालय में हाजिर हो सकते थे लेकिन गायब रहे. पता नहीं चला कि कहां गए फिर अचानक प्रकट हो गए. काफी ड्रामा हो गया. ये सब करने की जरूरत नहीं थी. कोई भी कानून से बड़ा नहीं है.

क्या जिस तरह से सोबराबुद्दीन मामले में अमित शाह पर कार्यवाही की गई थी, क्या उसी का बदला अमित शाह ले रहे हैं. इस सवाल पर संजय राउत ने कहा कि अगर ऐसी कार्यवाही हुई थी, तो उस कार्यवाही में अमित शाह निर्दोष साबित हुए थे. पी चिदंबरम को भी निर्दोष साबित होने का अधिकार है.
Loading...

(रिपोर्ट- सर्वेश तिवारी)

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...