लाइव टीवी

शिवसेना सांसद ने PM मोदी को लिखा पत्र- महाराष्ट्र को सूखा और बाढ़ प्रभावित घोषित करें

एएनआई
Updated: November 5, 2019, 10:01 AM IST
शिवसेना सांसद ने PM मोदी को लिखा पत्र- महाराष्ट्र को सूखा और बाढ़ प्रभावित घोषित करें
शिवसेना के सांसद ने पीएम को पज्ञ लिखकर महाराष्ट्र को सूखा राज्य घोषित करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

राहुल शेवाले ने कहा कि इस बार बेमौसम बारिश से महाराष्ट्र में किसानों की फसल खराब हुई है और लोगों के घरों तक को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिये कि वो महाराष्ट्र को सूखा और बाढ़ग्रस्त राज्य घोषित करे. साथ ही किसानों को हुई आर्थिक क्षति की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार विशेष राहत पैकेज दे.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार (New Government) के गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद राहुल शेवाले (Rahul Shewale) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखा है. सोमवार को लिखे इस पत्र में शेवाले ने पीएम मोदी से महाराष्ट्र को सूखा और बाढ़ ग्रस्त राज्य घोषित करने की मांग की है. उन्होंने प्रधानमंत्री से इसके लिए राज्य को खास राहत पैकेज (Relief Package) देने की भी मांग की.

शेवाले ने कहा कि इस बार बेमौसम बारिश से महाराष्ट्र में किसानों की फसल खराब हुई है और लोगों के घरों तक को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में केंद्र सरकार को चाहिये कि वो महाराष्ट्र को सूखा और बाढ़ग्रस्त राज्य घोषित करे. साथ ही किसानों को हुई आर्थिक क्षति की पूर्ति के लिए केंद्र सरकार विशेष राहत पैकेज दे.

बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ी 
शेवाले ने कहा कि बेमौसम हुई बरसात ने किसानों की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है, जिसके कारण उनके सामने जीवन का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. किसानों को आर्थिक सहायता देने और उन्हें अवसाद से निकालने के लिए केंद्र सरकार को आर्थिक सहायता देनी चाहिये.

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों हुई बैमौसम बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गई और किसानों के सामने आर्थिक तंगी आ गई है.

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे ने फिर BJP के पाले में डाली गेंद, बोले- जल्द सत्ता में होगी शिवसेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...