Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    शिवसेना, NCP और कांग्रेस के नेताओं ने राजभवन को सौंपी MLA की नई लिस्ट

    शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने राजभवन में मौजूद अधिकारियों को विधायकों की नई लिस्ट सौंपी है.
    शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने राजभवन में मौजूद अधिकारियों को विधायकों की नई लिस्ट सौंपी है.

    महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता राजभवन पहुंचे हैं. इन्होंने गवर्नर हाउस में मौजूद अधिकारियों को विधायकों की समर्थन वाली नई लिस्ट सौंपी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 25, 2019, 11:02 AM IST
    • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी उठापटक के बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता राजभवन पहुंचे हैं. इन्होंने गवर्नर हाउस में मौजूद अधिकारियों को विधायकों की समर्थन वाली नई लिस्ट सौंपी है. राजभवन पहुंचे नेताओं में कांग्रेस के बाला साहब थोराट, अशोक चव्हाण के साथ-साथ एनसीपी के जयंत पाटिल और शिवसेना के एकनाथ शिंदे मौजूद हैं. नेताओं का दावा है कि उनके पास बहुमत के लिए जरूरी 145 ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है.



    बीजेपी का 155 विधायकों के समर्थन का दावा
    इसी बीच बीजेपी ने दावा किया है कि उसके पास 155 विधायकों का समर्थन है. इसमें बीजेपी के 105, अजीत पवार के साथ आए 25 विधायक और 15 निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है. वहीं विपक्ष ने दावा किया है कि उनके पास कुल 161 विधायकों का समर्थन है, जिसमें शिवसेना के 56, कांग्रेस के 44, शरद पवार की एनसीपी के 53 और 8 निर्दलीय शामिल हैं. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी राज्यपाल को विधायकों के समर्थन की चिट्ठी भी सौंपने जा रही है.



    सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
    महाराष्ट्र में सरकार गठन के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. कोर्ट के फैसले के बाद पार्टियां आगे के निर्णय पर फैसला करेंगी. तबतक शिवसेना समेत अन्य दलों के विधायक भी होटल में ही मौजूद रहेंगे. रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की दलीलों को सुनने के बाद महाराष्ट्र और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया था और कुछ डॉक्यूमेंट मांगे थे. इन्हें देखने के बाद सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर अपना फैसला सुनाएगा.

    ये भी पढ़ें-

    अभी भी BJP के साथ रहने के पक्ष में शिवसेना के 15 से 20 विधायक

    अजित पवार: को-ऑपरेटिव से शुरू हुआ राजनीतिक करियर, चाचा के लिए छोड़ी थी सीट
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज