लाइव टीवी

महाराष्ट्र: मुंबई में CAA पर विरोधी प्रदर्शन से शिवसेना ने किया किनारा, कही ये बात...

भाषा
Updated: December 19, 2019, 7:27 PM IST
महाराष्ट्र: मुंबई में CAA पर विरोधी प्रदर्शन से शिवसेना ने किया किनारा, कही ये बात...
कांग्रेस नेता एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि यह प्रदर्शन गैर-सरकारी संगठनों ने आयोजित किया है,

शिवसेना (Shiv Sena) ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया था.

  • Share this:
मुंबई. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप (National Register of Citizens) के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं, महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) गुरुवार को मुंबई में नागरिकता कानून के खिलाफ विभिन्न संगठनों के मोर्चे में शामिल नहीं है.

एकनाथ गायकवाड़ ने दी यह दलील

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ से जब पूछा गया कि शिवसेना 'हम भारत के लोग' नामक मोर्चे का हिस्सा क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शन गैर-सरकारी संगठनों ने आयोजित किया है, उनकी पार्टी ने नहीं.

गायकवाड़ ने कहा, 'नागरिक समूहों ने कांग्रेस, एनसीपी और अन्य पार्टियों को प्रदर्शन में शामिल होने का निमंत्रण दिया था. अगर कांग्रेस ने यह प्रदर्शन आयोजित किया होता तो हम महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन) के सभी साझेदारों को आमंत्रित करते.'

शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक का किया था समर्थन

शिवसेना ने इससे पहले लोकसभा में विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया था, लेकिन राज्यसभा में इस पर मतदान के दौरान वह यह कहते हुए वॉकआउट कर गई थी कि विधेयक को लेकर पार्टी के सवालों का जवाब नहीं दिया गया.

'हम भारत के लोग' मोर्चे के सदस्य फिरोज मीटीबोरवाला ने कहा कि उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए नागरिक समूहों को साथ लेकर अखिल भारतीय मंच बनाया है. उन्होंने कहा, "हम शिवसेना को मंच में शामिल करने को लेकर उसके साथ संपर्क में हैं. उद्धव ठाकरे जी ने आज अगस्त क्रांति मैदान में प्रदर्शन के लिये हमारी मदद की है.इससे पहले 'हम भारत के लोग' मोर्चे की ओर से जारी एक बयान में नागरिकता कानून और एनआरसी को असंवैधानिक तथा भेदभावपूर्ण करार दिया.

ये भी पढ़ें-

आदित्य ठाकरे का BJP पर निशाना, कहा- कितना भी कीचड़ फेंको कमल नहीं खिलने देंगे

मुंबई में शिवसेना नेता पर सुबह-सुबह चलाईं गोलियां, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर