BJP से नाराज शिवसेना, अमित शाह से की मंत्रालय बदलने की मांग

शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को मोदी कैबिनेट में भारी उद्योग मंत्रालय दिया गया है. पार्टी ने इसको लेकर आपत्ति जताई है.

News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 1:01 PM IST
BJP से नाराज शिवसेना, अमित शाह से की मंत्रालय बदलने की मांग
केंद्र में मंत्रालय को लेकर बीजेपी से नाराज शिवसेना.
News18Hindi
Updated: June 4, 2019, 1:01 PM IST
केंद्र सरकार में शामिल शिवसेना को हैवी इंडस्ट्री मंत्रालय दिए जाने पर एनडीए के घटक दल ने नाराजगी जताई है. बताया जा रहा है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं ने इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मंत्रालय आवंटन को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों से ठीक पहले शिवसेना ने बीजेपी से मंत्रालय बदलकर दूसरा मंत्रालय देने की मांग की है.

मोदी कैबिनेट में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना से अरविंद सावंत को जगह दी गई है. सावंत को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए मिनिस्‍ट्री ऑफ हैवी इंडस्‍ट्रीज एंड पब्लिक इंटरप्राइजेज की कमान सौंपी गई है. 31 मई को शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद अब एकाएक शिवसेना ने मंत्रालय को लेकर आप‍त्ति दर्ज कराई है. बता दें कि लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्‍खी बेहद बढ़ गई थी.

यहां तक की दोनों दलों के एक साथ चुनाव लड़ने पर भी संशय होने लगा था. हालांकि, बीजेपी और शिवसेना के वरिष्‍ठ नेताओं के बीच लगातार बातचीत के बाद दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था. हालांकि, अब महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना ने मंत्रालय को लेकर नाराजगी जताई है.

मोदी सरकार में महाराष्‍ट्र से शामिल किए गए 7 मंत्री

मोदी कैबिनेट में शिवसेना से एक जबकि महाराष्‍ट्र से कुल सात नेताओं को जगह दी गई है. इनमें नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, राव साहेब दानवे, रामदास अठावले और संजय धोत्रे को जिम्‍मेदारी दी गई है.

शिवसेना पहले भी साधती रही है निशाना
मोदी सरकार में सहयोगी शिवसेना की नाराजगी अक्‍सर दिखाई देती रहती है. 2014-19 की मोदी सरकार में भी शिवसेना ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर कई बार निशाना साधा. कुछ दिन पहले ही मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में सरकार बनाने को लेकर भी शिवसेना ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया था. इससे पहले भी सीबीआई को लेकर बीजेपी को खरी-खोटी सुनाई थी.
Loading...

यह भी पढ़ें- 

Analysis: गुड गवर्नेंस के साथ सरकार को बचाए रखना, कमलनाथ सरकार के सामने है दोहरी चुनौती 

जुलूस में हथियार लहराने पर VHP कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 4, 2019, 11:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...