लाइव टीवी

शिवसेना का BJP पर प्रहार, कहा- यहां कोई दुष्यंत चौटाला नहीं, जिसके पिता जेल में हों

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 11:35 AM IST
शिवसेना का BJP पर प्रहार, कहा- यहां कोई दुष्यंत चौटाला नहीं, जिसके पिता जेल में हों
शिवसेना नेता संजय राउत ने सत्ता में भागीदारी के 50-50 के फॉर्मूले को फिर से दोहराया है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) के तेवर ठंडे नहीं पड़ रहे हैं. पार्टी ने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) को स्पष्ट शब्दों में संदेश दे दिया है कि हरियाणा (Haryana) की तरह यहां पर कोई दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) नहीं है, जिनके पिता जेल में हों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के नतीजे आने के पांच दिन बाद भी राज्य में अगली सरकार गठन को लेकर असमंजस बरकरार है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) के तेवर ठंडे नहीं पड़ रहे हैं. पार्टी ने बीजेपी को स्पष्ट शब्दों में संदेश दे दिया है कि हरियाणा (Haryana) की तरह यहां पर कोई दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) नहीं है, जिनके पिता जेल में हैं. शिवसेना ने सरकार में 50-50 की भागीदारी की अपनी मांग फिर दोहराई है. पार्टी का कहना है कि चुनाव से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray) के बीच जो सहमति बनी थी, उसे हर हाल में पूरा किया जाना चाहिए.

'हम देख रहे हैं, लोग कितने नीचे जा सकते हैं'
शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, 'यहां कोई दुष्यंत चौटाला नहीं है, जिनके पिता जेल में हों. हम महाराष्ट्र में सच्चाई की राजनीति करते हैं. अगर कोई हमें सत्ता से दूर रखने की कोशिश करता है, तो मैं मानता हूं कि यह सच्चाई की राजनीति नहीं है. हम देख रहे हैं कि क्या हो रहा है और लोग कितने नीचे तक जा सकते हैं.'

हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन की सरकार

बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए गए दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीटें पाने वाली जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी से गठबंधन किया है. इसके बाद शनिवार को अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से दो सप्ताह की फरलो मिल गई थी. रविवार को जेल से बाहर आने के बाद अजय चौटाला सीएम मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. हरियाणा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. मनोहर लाल खट्टर की अगुआई में राज्य में जेजेपी से गठबंधन वाली सरकार बनी है.

सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी
वहीं सोमवार को शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी. इसी के बाद संजय राउत का यह बयान आया है. राज्य में फिलहाल सरकार बनाने के लिए दोनों पार्टियों के बीच सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर खींचतान जारी है. चुनाव पूर्व हुए बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में बहुमत मिला है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

BJP की पंकजा मुंडे को हराने वाले NCP विधायक के फ्लैट को बैंक ने कब्जे में लिया

खींचतान के बीच बोली बीजेपी, हम शिवेसना के साथ आराम से सरकार बनाएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...