लाइव टीवी
Elec-widget

शिवसेना का BJP पर तंज, सामना में लिखा- नए समीकरण से कई लोगों के पेट में दर्द हो रहा

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 1:31 PM IST
शिवसेना का BJP पर तंज, सामना में लिखा- नए समीकरण से कई लोगों के पेट में दर्द हो रहा
सामना में लिखे लेख में शिवसेना ने बीजेपी पर हमला बोला है. (सांकेतिक तस्वीर)

शिवसेना के मुखपत्र सामना (Saamana) में लिखे एक लेख में कहा गया है कि नए राजनीतिक समीकरण से कई लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. इसके साथ ही उसने आरोप लगाया कि सरकार गठन से पीछे हटने के बाद अब बीजेपी की राष्ट्रपति शासन की आड़ में विधायकों की खरीद-फरोख्त की मंशा साफ दिख रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 1:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी शिवसेना (Shiv Sena) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर इशारों-इशारों में हमला बोला है. पार्टी के मुखपत्र सामना (Saamana) में लिखे एक लेख में कहा गया है कि नए राजनीतिक समीकरण से कई लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. इसके साथ ही शिवसेना ने आरोप लगाया कि सरकार गठन से पीछे हटने के बाद अब बीजेपी की राष्ट्रपति शासन की आड़ में विधायकों की खरीद-फरोख्त की मंशा साफ दिख रही है.

घोड़ाबाजार लगाने का उनका मंसूबा अब साफ हो गया
महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को कहा था, 'बीजेपी सबसे बड़ा दल है और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हमारी संख्या 119 तक पहुंचती है. इसके साथ बीजेपी सरकार बनाएगी.' शिवसेना ने इस पर सामना में कहा, 'जिनके पास 105 सीटें हैं, उन्होंने पहले राज्यपाल से कहा था कि उनके पास बहुमत नहीं है. अब वो सरकार गठन का दावा कैसे कर रहे हैं?' पार्टी ने कहा, 'घोड़ाबाजार लगाने का उनका (बीजेपी) मंसूबा अब साफ हो गया है. पारदर्शी सरकार का वादा करने वालों के झूठ अब सामने आ रहे हैं.'

क्रिकेट अब खेल कम और कारोबार ज्यादा हो गया

शिवसेना ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के राजनीति और क्रिकेट संबंधी बयान का जिक्र करते हुए कहा, 'गडकरी का संबंध क्रिकेट से नहीं है. उनका संबंध सीमेंट, इथेनॉल, एस्फाल्ट और अन्य चीजों से है.' शिवसेना ने कहा कि क्रिकेट अब खेल कम और कारोबार ज्यादा हो गया है. क्रिकेट में भी 'घोड़ाबाजार और फिक्सिंग' होती है. हाल ही में गडकरी ने कहा था, 'क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है. कभी आपको लगता है कि आप मैच हार रहे हैं लेकिन परिणाम एकदम विपरीत होता है.'

मंगलवार से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू
बता दें कि बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन में रहकर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा था. कुल 288 सीटों में से बीजेपी ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं, जो सरकार बनाने के लिये बहुमत के आंकड़े से ज्यादा थी. वहीं कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: 44 और 54 सीटें जीती थीं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को केंद्र को एक रिपोर्ट भेजकर मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में स्थिर सरकार के गठन को असंभव बताया था, जिसके बाद से महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू है.
Loading...

(भाषा से इनपुट)

ये भी पढ़ें-

JP के हमले पर संजय राउत का शायराना जवाब, कहा- याद मुझे दर्द पुराने नहीं आते

क्या महाराष्ट्र में बन रहे नए समीकरण? BJP ने जल्द सरकार बनाने का किया दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...