लाइव टीवी

सावरकर के पोते बोले- हिंदुत्व पर कांग्रेस का रुख बदल देगी शिवसेना

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 7:29 PM IST
सावरकर के पोते बोले- हिंदुत्व पर कांग्रेस का रुख बदल देगी शिवसेना
वीर सावरकर के पोते रंजीत ने शिवसेना के एनसीपी-कांग्रेस के साथ समझौते को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बताया जा रहा है कि शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के बीच बने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बात बन गई है. इसमें हिंदुत्व (Hindutva) से जुड़े मुद्दों का जिक्र नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) में गठबंधन सरकार बनाने को लेकर चर्चा जारी है. बताया जा रहा है कि गठबंधन सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने हिंदुत्व (Hindutva) को लेकर अपने तेवर नरम किए हैं. इस बीच वीर सावरकर (Veer Savarkar) के पोते रंजीत (Ranjeet) ने गुरुवार को कहा है, 'जहां तक वह उद्धव ठाकरे को जानते हैं, वह सत्ता के लिए अपनी हिंदुत्व की विचारधारा और सावरकर को भारत रत्न दिलाने की मांग से समझौता नहीं करेंगे. मुझे भरोसा है कि हिंदुत्व पर कांग्रेस की सोच में शिवसेना बदलाव ला देगी.'

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच बैठकों का दौर जारी है. खबर है कि तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) को लेकर सहमति बन गई है. बताया जा रहा है इसमें हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों का जिक्र नहीं है.



गठबंधन पर क्या बोले एनसीपी नेता नवाब मलिक?
Loading...

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, ‘एक सवाल बार-बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा क्या? मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद हुआ था. ऐसे में हम मुख्यमंत्री पद की दावेदारी नहीं करने जा रहे हैं. निश्चित रूप से मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा.' नवाब मलिक ने कहा,'शिवसेना को अपमानित किया गया है, हमारी जिम्मेदारी बनती है कि उनका स्वाभिमान और सम्मान बनाए रखना, ये हमारी जिम्मेदारी है और इसपर हमारी किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है.’

ये भी पढ़ें-

गवर्नर से कल मिलेंगे शिवसेना-NCP और कांग्रेस नेता, पवार बोले-5 साल चलेगी सरकार

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में क्या करेंगे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...