'महाराष्‍ट्र में ढाई-ढाई साल तक होगा BJP-शिवसेना का मुख्‍यमंत्री'

महाराष्‍ट्र में इस साल सितंबर-अक्‍टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. प्रदेश में बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार सत्‍ता में है. युवासेना के सचिव ने ट्वीट कर दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में गठबंधन को जीत मिलने की स्थिति में 'ढाई-ढाई साल सीएम' के फॉर्मूले पर दोनों दलों में सहमति बनी है.

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 3:14 PM IST
'महाराष्‍ट्र में ढाई-ढाई साल तक होगा BJP-शिवसेना का मुख्‍यमंत्री'
CM devendra fadnavis and uddhav thackeray.
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 3:14 PM IST
शिवसेना की यूथ विंग युवासेना के सचिव वरुण सरदेसाई ने बीजेपी और शिवसेना को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. उन्‍होंने महाराष्‍ट्र में  'ढाई-ढाई साल' के फॉर्मूले पर मुख्‍यमंत्री होने की बात कही है. वरुण ने ट्वीट किया, 'शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव साहेब (उद्धव ठाकरे) और बीजेपी अध्‍यक्ष अ‍मित शाह के बीच में महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर फैसला हुआ है. महाराष्‍ट्र में ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद शिवसेना और बीजेपी को दिया जाएगा. जो लोग इस समझौते के समय मौजूद नहीं थे, उन्‍हें अपने निजी स्‍वार्थों के लिए इस गठबंधन को तोड़ना नहीं चाहिए.'

युवासेना सचिव के इस ट्वीट पर अभी तक बीजेपी या शिवसेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. हालांकि इस ट्वीट ने महाराष्‍ट्र की सियासत में हलचल पैदा कर दी है.

महाराष्ट्र में इस साल सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं चुनाव
Loading...

महाराष्ट्र में बीजेपी का शासन है, जिसे सीएम देवेंद्र फडणवीस चला रहे हैं. राज्य में इस साल सितंबर-अक्तूबर तक चुनाव संभव है. 288 सीटों वाले प्रदेश में बीजेपी के पास सबसे अधिक 122 विधानसभा सीट हैं. जबकि उसकी सहयोगी शिवसेना के पास 63, विपक्षी दल कांग्रेस के पास 42 और एनसीपी के पास 41 सीटें हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 में ना-नुकुर करते-करते बीजेपी और शिवसेना एक साथ मैदान में उतरे. दोनों दलों के गठबंधन को चुनाव में शानदार सफलता मिली. बीजेपी ने 23 और शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की. एनसीपी ने 4 सीटें जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट हासिल की.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...