महाराष्ट्र में अगले तीन महीने तक 5 रुपये में मिलती रहेगी ‘शिव भोजन’ थाली
Mumbai News in Hindi

महाराष्ट्र में अगले तीन महीने तक 5 रुपये में मिलती रहेगी ‘शिव भोजन’ थाली
महाराष्ट्र में अगले तीन महीने तक 5 रुपये में मिलती रहेगी ‘शिव भोजन’ थाली (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण लोगों की परेशानी के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने अप्रैल में पांच रुपये में शिव थाली उपलब्ध कराने का फैसला किया.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बुधवार को फैसला किया कि पांच रुपये में ‘शिव भोजन’ थाली की व्यवस्था अगले तीन महीनों के लिए जारी रहेगी. शिवसेना (Shiv Sena) नेतृत्व वाली सरकार ने गरीबों को 10 रुपये मूल्य पर भोजन की थाली मुहैया कराने के लिए शिवभोजन योजना शुरू की थी. कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण लोगों की परेशानी के मद्देनजर सरकार ने अप्रैल में पांच रुपये में थाली उपलब्ध कराने का फैसला किया.

मंत्रिमंडल ने बुधवार को बैठक में फैसला किया कि अगले तीन महीनों के लिए पांच रुपये में ही खाना उपलब्ध होगा. एक विज्ञप्ति में बताया गया कि वर्तमान में हर दिन एक लाख से ज्यादा थाली या खाने की बिक्री होती है. इस साल 26 जनवरी को योजना की शुरुआत के बाद से एक करोड़ से ज्यादा लोगों को इसका लाभ हुआ. विज्ञप्ति में कहा गया कि मंत्रिमंडल ने जुलाई और अगस्त के लिए गरीबी रेखा से ऊपर (APL) के ऑरेंज राशन कार्ड धारकों को रियायती दर पर अनाज मुहैया कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय का नाम बदलकर कौशल विकास, रोजगार और उद्यमिता मंत्रालय करने का भी फैसला किया गया. बैठक में आईडीबीआई बैंक और महाराष्ट्र क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के साथ ही जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों को भी सरकारी बैंकिग के लेन-देन की अनुमति प्रदान कर दी गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading