नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिवसेना ने दर्ज कराई FIR, हिन्‍दुओं को बदनाम करने का लगाया आरोप

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 10:08 AM IST
नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ शिवसेना ने दर्ज कराई FIR, हिन्‍दुओं को बदनाम करने का लगाया आरोप
शिवसेना ने हिन्‍दुओं को बदनाम करने को लेकर नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर.

शिवसेना (Shiv Sena) आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने 'सेक्रेड गेम्स' (Sacred Games), 'लैला' (Laila) और 'घोल (Ghoul)' सहित स्टैंडअप कमेडियन हसन मिन्हाज (Hassan Minhaj) के शो का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्‍स (Neflix) पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 10:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत और हिन्‍दुओं (Hindus) को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्‍स (Netflix) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिवसेना (Shiv Sena) आईटी सेल के सदस्‍य रमेश सोलंकी ने ये एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है.

मुंबई के एलटी मार्ग पुलिस स्‍टेशन में दर्ज शिकायत में उन्होंने 'सेक्रेड गेम्स', 'लैला' और 'घोल' सहित स्टैंडअप कॉमेडियन हसन मिन्हाज के शो का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्‍स पर दुनिया भर में हिन्दुओं के खिलाफ दुष्‍प्रचार करने का आरोप लगाया है.

सोलंकी ने अपनी शिकायत में कहा, 'नेटफ्लिक्स इंडिया पर दिखाई जाने वाली लगभग सारी सीरीज़ वैश्विक स्तर पर भारत को बदनाम करने की मंशा दर्शाती हैं. यह प्लेटफॉर्म गहरी जमी हिन्दूफोबिया (हिन्दुओं को लेकर भय) के चलते देश की खराब छवि दिखा रहा है.'







सोलंकी ने इसके साथ ही हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए नेटफ्लिक्स के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा, 'मैं अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि ऊपर बताई गई इन सारी सीरीज़ पर नजर डालें और नेटफ्लिक्स टीम को समन भेजने से लेकर उनका लाइसेंस रद्द करने तक जो भी जरूरी कदम लगे, वह उठाएं.'

बता दें कि मीडिया सर्विस प्रोवाइडर नेटफ्लिक्‍स एक अमेरिकन कंपनी है. पिछले कई सालों में यह भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में काफी लो‍कप्रिय हुई है. कई वेब सीरीज के चलते नेटफ्लिक्‍स को अधिकांश लोग जानते हैं. हालांकि इसका विवादों से भी नाता रहा है.

ये भी पढ़ें

आर्थिक सुस्‍ती पर डॉ. मनमोहन के समर्थन में आई शिवसेना, बीजेपी को सुनाई खरी-खोटी
अन्ना हजारे की तबीयत खराब, पुणे के वेदांता अस्पताल में हुए भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 8:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...