• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाअघाड़ी में कलह! NCP के आगे घुटने टेकने का आरोप लगाकर शिवसेना MP ने दिया इस्तीफा

महाअघाड़ी में कलह! NCP के आगे घुटने टेकने का आरोप लगाकर शिवसेना MP ने दिया इस्तीफा

परभणी के सांसद संजय जाधव ने इस्तीफा दे दिया है.

परभणी के सांसद संजय जाधव ने इस्तीफा दे दिया है.

सूत्रों के मुताबिक संजय जाधव (Shiv Sena MP Sanjay Jadhav from Parbhani) ने आरोप लगाया है कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं को NCP लगातार किनारे कर रही है. उन्होंने इसे लेकर अपनी सीट का जिक्र भी किया है. आरोप है कि पार्टी ने एनसीपी के सामने घुटने टेक दिए हैं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र की परभणी लोकसभा सीट से शिवसेना सांसद संजय जाधव (Shiv Sena MP Sanjay Jadhav from Parbhani) ने अपना इस्तीफा CM उद्धव ठाकरे को सौंप दिया है. सूत्रों के मुताबिक संजय जाधव ने आरोप लगाया है कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं को NCP लगातार किनारे कर रही है. उन्होंने इसे लेकर अपनी सीट का जिक्र भी किया है. आरोप है कि पार्टी ने एनसीपी के सामने घुटने टेक दिए हैं.

    पार्षदों को लेकर मच चुका है बवाल
    गौरतलब है कि करीब दो महीने पहले भी पुणे के पांच शिवसेना पार्षदों द्वारा एनसीपी ज्वाइन कर लेने के बाद राजनीति गर्मा गई थी. तब नाराज CM उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम अजित पवार को संदेश दिया था. उद्धव की तरफ से कहा गया था कि NCP ज्वाइन करने वाले सभी पार्षदों को वापस भेजा जाए. ये संदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पर्सनल सेक्रेटरी मिलिंद नारवेकर ने डिप्टी सीएम अजित पवार को फोन के जरिए दिया था. खबरें थी कि उद्धव ठाकरे इस पूरे प्रकरण को लेकर काफी नाराज हैं. दरअसल पुणे जिले के बारामती में परमार से शिवसेना के पांचों पार्षद डिप्टी सीएम अजीत पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए थे.

    अजित पवार के बेटे का रुख
    इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत के केस में भी अजित पवार के बेटे पार्थ पवार लगातार सीबीआई जांच की मांग करते रहे हैं. जबकि शिवसेना की तरफ से सीबीआई जांच को जरूरी नहीं माना गया था. पार्थ को इसे लेकर शरद पवार की तरफ से सार्वजनिक तौर पर डांट भी पिलाई गई थी. लेकिन इसके बाद भी पार्थ ने एक ट्वीट सीबीआई जांच के स्वागत में किया.

    कांग्रेस-शिवसेना विवाद
    कुछ महीने पहले विधान परिषद की 12 खाली सीटों को लेकर शिवसेना और कांग्रेस के बीच भी तल्खी देखी गई थी. कांग्रेस चाहती थी कि सभी सीटों का बंटवारा तीन पार्टियों के बीच बराबर हो. उस दौरान शिवसेना के खाते में 5, एनसीपी को 4 और कांग्रेस के खाते में 3 सीटें जाने की चर्चा थी. तब अशोक चव्हाण ने कहा था कि इस मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत करके मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा.

    क्या गठबंधन में बढ़ेगा विवाद
    हालांकि विवादों की खबरों के बीच भी तीनों ही पार्टी के नेताओं द्वारा कहा जाता रहा है कि गठबंधन में सबकुछ ठीक है. लेकिन अब एक बार फिर संजय जाधव के इस्तीफे ने गठबंधन को लेकर राजनीति गर्म कर दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज