लाइव टीवी

महाराष्ट्र के कुछ इलाकों को पूरी तरह लॉकडाउन करने की तैयारी, फोन पर बोलेंगे मंत्री
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 8:22 PM IST
महाराष्ट्र के कुछ इलाकों को पूरी तरह लॉकडाउन करने की तैयारी, फोन पर बोलेंगे मंत्री
महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल ने कुछ इलाकों में पूरी तरह लॉकडाउन पर विचार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा, 'कुछ समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है, ताकि सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाने के नियम का कड़ाई से पालन किया जा सके.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र मंत्रिमंडल (Maharashtra Cabinet) ने गुरुवार को लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बावजूद बाजारों में भीड़भाड़ पर चिंता जताई और इस बारे में विचार किया कि क्या कुछ इलाकों को थोड़े समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है. वहीं, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि अब मंत्री मोबाइल फोन पर वीडियो कॉल के जरिए अपनी बाइट देंगे.

उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों ने इस बारे में विचार-विमर्श किया कि प्रशासन के बार-बार अनुरोध के बावजूद लोग अब भी बाजारों में भीड़ बढ़ा रहे हैं. इस सप्ताह में कैबिनेट की यह दूसरी बैठक है जिसमें राज्य में कोरोना वायरस के कारण मौजूदा हालात पर चर्चा हुई और इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों पर भी चर्चा की.

कुछ इलाकों को किया जा सकता है पूरी तरह बंद



मंत्रियों ने इस बारे में विचार किया कि क्या बाजारों को कुछ समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है ताकि सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाने के नियम का कड़ाई से पालन किया जा सके. इस बारे में पूछे जाने पर राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ समय के लिए पूरी तरह लॉकडाउन अत्यंत जरूरी है.



वीडियो कॉल के जरिए दी जाएगी बाइट

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि मंत्री और नेता एहतियातन समाचार चैनलों के बूम माइकों पर नहीं बोलेंगे. मलिक के अनुसार तय हुआ है कि मोबाइल फोन पर वीडियो के जरिए बाइट दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल कोटे से MLC बनेंगे उद्धव ठाकरे, CM की कुर्सी की टेंशन होगी दूर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 8:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading