Home /News /maharashtra /

BJP को समर्थन देने वाले NCP के कुछ विधायक चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेजे गए

BJP को समर्थन देने वाले NCP के कुछ विधायक चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेजे गए

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, यदि कोई जनादेश से खेलने का प्रयास करेगा तो लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, यदि कोई जनादेश से खेलने का प्रयास करेगा तो लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) सरकार को समर्थन देने वाले एनसीपी (NCP) के कुछ विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली (Delhi) भेज दिया गया है. सीएनएन न्यूज18 के पास इन कुछ विधायकों की लिस्ट है.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) सरकार को समर्थन देने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के कुछ विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली (Delhi) भेज दिया गया है. सीएनएन न्यूज18 के पास इन कुछ विधायकों की लिस्ट है. ये सभी विधायक अजीत पवार के खेमे के बताए जा रहे हैं. महाराष्ट्र में बदलते समीकरणों के साथ अब विधायकों के दल-बदल का खतरा बढ़ गया है. इसके मद्देनजर एनसीपी और कांग्रेस अपने-अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए रणनीति बनाने में जुट गई हैं.

    मध्य प्रदेश सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को कुछ दिनों के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल या छिंदवाड़ा भेज सकती है, ताकि उन्हें सरकार गठन के लिए संभावित खरीद-फरोख्त से बचाया जा सके.

    रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि, लोकतंत्र का चीरहरण कब तक जारी रहेगा?
    दूसरी तरफ सूत्रों के अनुसार, शिवसेना अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए जयपुर भेजेगी. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा और अजीत पवार पर बरसते हुए कहा कि, 'अवसरवादी अजीत पवार को जेल भेजने का डर दिखाया गया. देवेंद्र फडणवीस, अजीत पवार को जेल भेजना चाहते थे. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने अमित शाह के हित में काम किया है. रात के अंधेरे में चोरी-छिपे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई. उन्होंने सवाल किया कि, लोकतंत्र का चीरहरण कब तक जारी रहेगा? राष्ट्रपति शासन हटाने को मंजूरी कब मिली?

    एनसीपी के खाते में कुल 54 सीटें हैं
    महाराष्ट्र में कुल 288 सीटें हैं. सरकार बनाने के लिए यहां 145 विधायकों की जरूरत है. बीजेपी के पास फिलहाल 105 विधायक है, जबकि एनसीपी के खाते में कुल 54 सीटें हैं. यानी बीजेपी और एनसीपी को मिला दें तो ये संख्या 159 पर पहुंच जाएगी. यानी ये आंकड़ा बहुमत से काफी ज्यादा होगा.

    रिपोर्ट – विनया देशपांडे

    ये भी पढे़ं - 

    महाराष्ट्र का सियासी महासंग्राम: 10 घटनाक्रमों से समझें BJP ने कैसे मारी बाजी?

    NCP ने अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटाया- सूत्र

    Tags: BJP, Congress, Devendra Fadnavis, Politics, Sharad pawar, Shiv sena, Uddhav thackeray, महाराष्ट्र

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर